Move to Jagran APP

दाऊजी मंदिर में ध्वज पूजन 23 को

फोटो 25 ब्लर्ब- मंदिर से क्षतिग्रस्त कलशों को लेकर गई एएसआइ की टीम शीघ्र होगी मंदिर के शिखर पर उनकी स्थापना

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 12:10 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 12:10 AM (IST)
दाऊजी मंदिर में ध्वज पूजन 23 को

संस, हाथरस : किला स्थित ऐतिहासिक मंदिर श्री दाऊजी महाराज में ध्वज पूजन के साथ उसकी स्थापना विधिवत 23 जून को होगी। मंदिर की प्राचीर से गिरकर क्षतिग्रस्त हुए कलशों को एएसआइ की टीम अपने साथ ले गई। जल्द ही नए कलशों की स्थापना की जाएगी।

loksabha election banner

दाऊ बाबा के प्रसिद्ध मंदिर से करीब बीस दिन पहले ध्वज एवं कलश अचानक गिर गए थे। लोगों का मानना है कि कलशों का गिरना उचित नहीं है। उसके बाद से हाथरस में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। इसे रोकने के लिए शहर के श्रद्धालुओं ने ने शीघ्र ही ध्वज व कलश स्थापना की आवश्यकता जताई। इसी को लेकर मंदिर परिसर में 23 जून को विधि-विधान के साथ ध्वज की पूजा-अर्चना की जाएगी। इस दिन बलभद्र, सुभद्रा व जगन्नाथ की रथयात्रा महोत्सव भी है। इससे यह दिन और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। धर्माचार्य व बुद्धिजीवियों ने संक्रमण से बचने व सुख-शांति के लिए दाऊबाबा की पूजा-अर्चना इसी दिन करने की अपील सभी श्रद्धालुओं से की है। इसके विचार मंथन में मंदिर के पुजारी अजय चतुर्वेदी, मनोज चतुर्वेदी, अतुल आंधीवाल एडवोकेट, अजय भारद्वाज एडवोकेट, पप्पन पहलवान, रामगुप्ता, डॉ. नीरज वाष्र्णेय, अशोक वर्मा सभासद आदि मौजूद थे।

शीघ्र होगी कलश स्थापना

दाऊजी मंदिर के शिखर पर कलशों की स्थापना शीघ्र ही की जाएगी। गुरुवार को मंदिर परिसर से क्षतिग्रस्त कलशों को एएसआइ के अधिकारी ले गए। अधिकारियों की टीम शीघ्र ही कलशों की स्थापना के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कभी भी मंदिर पहुंच सकती है। इनका कहना है

एएसआई की टीम गुरुवार को मंदिर आई थी। क्षतिग्रस्त कलश व लोहे की रॉड आदि को अपने साथ ले गई। आगे की कवायद उन्हीं के द्वारा की जानी है।

-अजय चतुर्वेदी, सेवायत पुजारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.