Move to Jagran APP

बुखार से छात्रा सहित पांच की मौत

गांव पवलोई मेंडू और मोहरिया में बुखार से हुई एक-एक मौत स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार गांवों में लगा रहीं स्वास्थ्य शिविर।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 02:14 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 02:14 AM (IST)
बुखार से छात्रा सहित पांच की मौत
बुखार से छात्रा सहित पांच की मौत

जागरण टीम, हाथरस : जिले में बुखार और डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। पिछले चौबीस घंटे में जिले में बुखार से पांच लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांवों में शिविर लगाकर डेंगू और बुखार की जांच कराने के लिए ब्लड सैंपल लिए।

loksabha election banner

इगलास रोड स्थित रत्नगर्भा कॉलोनी निवासी राजनलाल की करीब 14 वर्षीय बेटी प्राची माहौर शहर के सेंट फ्रांसिस इंटर कॉलेज में आठवीं में पढ़ाई कर रही थी। उसे पिछले दिनों बुखार आया। जिस पर शहर के निजी अस्पताल में उपचार कराया गया, लेकिन स्वास्थ्य लाभ नहीं हुआ। सोमवार को उपचार के दौरान प्राची की मौत हो गई। बुखार से दूसरी मौत हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव पवलोई में हुई। यहां के 38 वर्षीय सूरज सिंह करीब आठ दिन से बुखार से पीड़ित थे। स्थानीय स्तर पर उपचार कराया, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ तो परिवार के लोग उन्हें अलीगढ़ ले गए, जहां से गंभीर हालत में सूरज सिंह को आगरा रेफर कर दिया गया। आगरा में उपचार के दौरान मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई।

16 वर्षीय संध्या निवासी मोहल्ला सारस्वतान, मेंडू को कई दिन से बुखार आ रहा था। वह केशन एजुकेशनल पब्लिक स्कूल मेंडू में दसवीं कक्षा में पढ़ रही थी। सोमवार को गंभीर हालत होने पर परिजन शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर आए, जहां पर उपचार के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। यहां से गंभीर हालत में उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ में उपचार के दौरान मौत हो गई। छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सासनी क्षेत्र के गांव मुहरिया में बुखार का प्रकोप पैर फैलता जा रहा है। मंगलवार को बुखार से पीड़ित 25 वर्षीय पूजा शर्मा की मौत हो गई है। नगला मनी निवासी प्रभुदयाल के 22 वर्षीय पुत्र टीटू को चार दिन पहले बुखार आया था। स्वजन ने उसे गांव के ही डॉक्टर को दिखाया। हालत में सुधार न होने पर वे उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए। अधिक तबीयत खराब होने पर स्वजन उसे आगरा ले जा रहे थे, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सीएमएस डा. सूर्य प्रकाश ने मंगलवार दोपहर को वार्ड में जाकर डेंगू मरीजों का हालचाल लिया। वहीं लैब पर सैंपल कराने वाले मरीजों की भीड़ पूरे दिन रही। गांवों में लगाए गए शिविर

सिकंदराराऊ कस्बे में डेंगू एवं मलेरिया का प्रकोप निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी चपेट में आकर कई लोग बीमार पड़े हुए हैं। डा. रजनेश यादव ने बताया कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने मोहल्ला बगिया बारहसैनी स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया, जिसमें टीम ने बुखार पीड़ितों की जांच की और दवा का वितरण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.