संवाद सहयोगी, हाथरस : हैवेल्स कंपनी के नाम पर नकली माल बेचना गुडहाई बाजार स्थित एक डीलर को महंगा पड़ गया। उपभोक्ताओं की शिकायत पर सोमवार को जांच के लिए कंपनी की टीम हाथरस आई। यहां एक दुकान पर छापेमारी में करीब दो लाख रुपये के नकली तार व कटआउट कंपनी के पदाधिकारियों ने बरामद किए। कोतवाली पुलिस डीलर को पकड़ लाई। देर शाम तक इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई चल रही थी।

हैवेल्स कंपनी ने स्पीड सर्च एंड नेटवर्क कंपनी को छापेमारी करने की जिम्मेदारी दे रखी है। कंपनी के पास लगातार उपभोक्ताओं की शिकायत पहुंच रही थी। सोमवार दोपहर को कंपनी के ऑपरेशन हेड गगनदीप सिंह, ऑपरेशन मैनेजर नीरज कुमार, फील्ड एग्जीक्यूटिव अमित कुमार कोतवाली सदर पहुंचे। कंपनी के नामित अधिकारियों ने इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह से मुलाकात की। पुलिस को बताया कि ग्राहकों के जरिये शिकायत मिली है कि उनका डीलर नकली सामान बेच रहा है।

इंस्पेक्टर ने कंपनी के अधिकारियों के साथ चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मी भेज दिए। पूरी टीम गुड़हाई बाजार में वीके एजेंसी पर पहुंची। वीके एजेंसीज के मालिक वरुण कुमार अग्रवाल पुत्र विष्णु अग्रवाल से बातचीत की। कंपनी के अधिकारियों ने दुकान में घुसकर देखा तो हैवल्स कंपनी के नाम के नकली कटहाउस और तार मिले। हैवेल्स कंपनी कटआउट बनाती ही नहीं है, इसलिए टीम ने सारे माल को जब्त कर लिया, जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई गई। कोतवाली सदर प्रभारी एके सिंह का कहना है कि दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। कॉपी राइट एक्ट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस