Move to Jagran APP

हाथरस जंक्शन को चमका देख चहके डीआरएम

दौरे का हाल देर शाम आए जंक्शन पर निरीक्षण के बाद व्यवस्थाओं पर जताया संतोष खलबली आरक्षण केंद्र का समय बढ़ाने की मांग पर बोले गंभीरता से करेंगे विचार करीब तीन घंटे की देरी से पहुंचे और 20 मिनट मुआयना कर चले गए

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 12:36 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 12:36 AM (IST)
हाथरस जंक्शन को चमका देख चहके डीआरएम
हाथरस जंक्शन को चमका देख चहके डीआरएम

जागरण संवाददाता, हाथरस : उत्तर मध्य रेलवे के मंडल प्रबंधक अमिताभ ने बुधवार की शाम हाथरस जंक्शन का निरीक्षण किया। बेहतर साफ-सफाई की व्यवस्था पर संतोष जताया और अफसरों की तारीफ की। इस दौरान आरक्षण केंद्र का समय बढ़ाने की मांग पर कहा, इसपर गंभीरता के साथ विचार किया जाएगा।

loksabha election banner

मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ का हाथरस जंक्शन पर निरीक्षण बुधवार की शाम करीब चार बजे प्रस्तावित था, मगर अलीगढ़ जंक्शन समेत अन्य स्टेशनों पर किए गए निरीक्षण के कारण यहां करीब तीन घंटे की देरी से पहुंचे। वह स्पेशल ट्रेन से करीब सात बजकर तीस मिनट पर आए और करीब 20 मिनट तक पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया। उनका यह दौरा आगामी पांच मार्च को जीएम रेलवे के दौरे को ध्यान में रखते हुए था। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म और ट्रैक की साफ-सफाई के अलावा स्टेशन मास्टर कक्ष और आरक्षण केंद्र और प्रतीक्षालय को भी देखा। निरीक्षण के बाद उन्होंने स्टेशन पर की गई साफ-सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि मुसाफिरों को सारी सुविधाएं दिलाई जाएंगी। यहां की जो भी समस्याएं होंगी उनका समाधान कराया जाएगा। इस दौरान उन्होंने स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार को और बेहतर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। करीब 20 मिनट के निरीक्षण के बाद वह इलाहाबाद के लिए स्पेशल ट्रेन से रवाना हो गए। उनके जाते ही स्थानीय अफसरों ने राहत महसूस की। आरक्षण केंद्र का समय

बढ़ाने पर होगा विचार

मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ ने कहा कि आरक्षण केंद्र के समय को बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। अभी तक आरक्षण केंद्र का समय सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक ही है। इसे बढ़ाकर रात आठ बजे तक करने की मांग यहां के मुसाफिरों की ओर से की जा रही है। इसके अलावा कहा गया कि स्टेशन पर एक और ओवर फुट ब्रिज होना चाहिए क्योंकि अक्सर मुसाफिर दूसरी साइड में फुटओवर ब्रिज न होने से लंबी दूरी पार करते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि इस मामले को भी देखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.