संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर में मंगलवार से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इनमें विद्यालयों तक समय से पहुंचने के लिए जाम की समस्या परीक्षार्थियों के लिए सिरदर्द बन सकता है। ओवरब्रिज निर्माण के चलते शहर तालाब चौराहा के अलावा सासनी गेट आदि पर सबसे अधिक लगने वाले जाम का निस्तारण जरूरी हैं। साथ ही बेसहारा पशुओं से नुकसान व जमीनों पर कब्जे की समस्याएं उठाई गईं।

सोमवार को इस तरह की शिकायतें अलीगढ़ रोड स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पर आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में सांसद राजवीर सिंह दिलेर के समक्ष आईं। सांसद ने परीक्षाओं के दौरान जाम आदि की समस्या के लिए शिक्षा व पुलिस विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए।

जनसुनवाई के दौरान गांव तिपरस के लोगों ने अवैध कब्जे को लेकर प्रधान के खिलाफ एक ज्ञापन दिया तो गांव कोटा के ग्राम प्रधान ने मोहनपुरा में श्मशान गृह की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया। ग्राम बघराया निवासियों ने किसी जमीनी विवाद को लेकर शिकायती पत्र सांसद को दिया। इस दौरान करीब 17 शिकायतें सांसद के समक्ष आईं। अनुपस्थित अधिकारियों को सांसद ने मोबाइल पर फोन करने संबंधित समस्याओं के संबंध में नियमानुसार व प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों में एसडीएम सदर राम सिंह मिश्रा, हाथरस गेट प्रभारी मनोज शर्मा, कोतवाली सदर प्रभारी एके सिंह, विद्युत विभाग से एसडीओ पवन वर्मा, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन आनंद कुमार, वन विभाग के एफएसओ आदि मौजूद थे।

-----

खेतों को तबाह कर रहे बेसहारा पशु

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव व भाजपा नेता रामबाबू सिंह चौहान ने जनसमस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सांसद को सौंपा। इसमें उन्होंने कहा कि बेसहारा पशु किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। भाजपा नेता अजय कुमार रावत ने नगला भुस से लेकर नगला उम्मेद तक पक्का नाला निर्माण कराने की मांग की। सांसद ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन भाजपा नेताओं को दिया। इस मौके पर राम देवी, प्रेम सिह कुशवाहा आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस