Move to Jagran APP

मरीज रेफर करने को लेकर जिला अस्पताल में हंगामा

सवर्ण परिषद के पदाधिकारियों की सीएमएस से नोकझोंक ब्लर्ब- पुलिस की मौजूदगी में सीएमएस से हुई काफी देर तक वार्तालाप

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 09:05 AM (IST)
मरीज रेफर करने को लेकर जिला अस्पताल में हंगामा
मरीज रेफर करने को लेकर जिला अस्पताल में हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : बागला जिला अस्पताल से आए दिन मरीजों को रेफर करने का विरोध करते हुए राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के पदाधिकारियों ने बुधवार को हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान राजनेताओं का पुतला भी फूंका गया। सीएमएस से नोकझोंक हुई। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में चिकित्सकों का अभाव है। 24 में से सिर्फ 12 चिकित्सक हैं। इन्हीं में से इमरजेंसी ड्यूटी के अलावा पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सकों को जाना पड़ता है। इसके कारण अस्पताल में बेहतर इलाज नहीं मिल पाता। अक्सर मरीजों को आगरा या अलीगढ़ रेफर किया जाता है। बुधवार को राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के राष्ट्रीय प्रचारक पंडित पंकज धवरैय्या सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। मरीजों को उपचार देने की बजाय रेफर करने का विरोध किया तो सीएमएस से नोकझोंक हो गई। हंगामे की वजह से अस्पताल में दवाई लेने आए मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूचना पाकर कोतवाली हाथरस गेट पुलिस पहुंच गई। सीएमएस के दफ्तर में काफी देर तक संगठन के पदाधिकारियों की वार्तालाप हुई। राष्ट्रीय प्रचारक ने कहा है कि यदि अस्पताल में बेहतर सुविधा नहीं मिलेगी तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। हंगामा प्रदर्शन करने वालों में संगठन के रजत गौतम, निशांत उपाध्याय, विशाल पंडित आदि शामिल थे। वर्जन-

जिला अस्पताल में चिकित्सकों का अभाव है। जब यहां उपचार नहीं हो पाने की स्थिति होती है, तभी मरीजों को रेफर किया जाता है। प्रयास रहता है कि बेहतर उपचार मिले। नोकझोंक जैसी कोई बात नहीं हुई है।

-डॉ.आइवी ¨सह, सीएमएस, जिला अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.