Move to Jagran APP

डॉक्टर ने ऑपरेशन में की लापरवाही, मुकदमा दर्ज

क्रासर. -रुहेरी स्थित हॉस्पिटल का मामला पित्त की थैली के ऑपरेशन के बाद बिगड़ी थी महिला की हालत -मामला दर्ज कर कोतवाली सदर पुलिस छानबीन में जुटी

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 06:23 AM (IST)
डॉक्टर ने ऑपरेशन में की लापरवाही, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, हाथरस : चिकित्सक पर ऑपरेशन में लापरवाही ्रका आरोप लगाते हुए युवक ने कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज कराया है। चिकित्सक पर फर्जी डिग्री होने का भी आरोप है। कोर्ट के जरिए मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

कांशीराम टाउनशिप निवासी धर्मेंद्र कुमार ने रुहेरी स्थित मैराज हॉस्पिटल संचालक ललित शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी व इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके अनुसार कुछ महीने पहले उन्होंने अपनी भाभी शकुंतला देवी का उपचार यहां कराया था। पित्त की थैली में पथरी का ऑपरेशन होना था। अपने एक मित्र की सलाह पर धर्मेंद्र वहां पहुंचे थे। धर्मेंद्र के अनुसार अस्पताल में ललित शर्मा से मुलाकात हुई। उन्होंने खुद को एमबीबीएस व एमएस बताते हुए ऑपरेशन करने का आश्वासन दिया तथा विजिटिग कार्ड भी दिया था। एक जून 2018 को ऑपरेशन किया गया। धर्मेंद्र के अनुसार ऑपरेशन के बाद उनकी भाभी की हालत बिगड़ गई। ललित शर्मा ने अपनी गलती मानी कि ऑपरेशन बिगड़ गया है। रुपये न होने के कारण पांच महीने तक वहीं उपचार कराया। धर्मेंद्र ने बताया कि इसके बाद रिश्तेदारों से रुपये उधार लेकर मेरठ व आगरा में उपचार कराया। फरवरी 2019 में भाभी का दोबारा ऑपरेशन किया गया। धर्मेंद्र का कहना है कि ललित शर्मा ने उपचार में खर्च हुए रुपये देने का आश्वासन दिया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 3.18 लाख के खर्चे में से केवल 18 हजार रुपये का चेक दिया था। वह चेक भी बाउंस हो गया। युवक का आरोप है कि चेक बाउंस होने पर शिकायत की तो 26 मई 2019 को ललित व एक अन्य व्यक्ति ने घर आकर गाली-गलौज व धमकी दी। धर्मेंद्र का आरोप है कि उनके अधिवक्ता विमल कुमार को भी फोन पर धमकी दी गई। पुलिस में सुनवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली।

धर्मेंद्र का आरोप है कि ललित शर्मा पर एमबीबीएस व एमएस का डिग्री नहीं है। इसके बाद भी खुद को डॉक्टर बताया तथा धोखे में रखकर ऑपरेशन किया। पुलिस ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा 15(3) व धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

इनका कहना है

मैं चिकित्सक नहीं हूं और न ही मेरे द्वारा कोई ऑपरेशन किया गया। धमकी व गाली-गलौज के आरोप भी गलत हैं। मैं केवल मैनेजमेंट का व्यक्ति हूं। ऑपरेशन या अन्य उपचार मेडिकल टीम ही करती है। अलीगढ़ से आई चिकित्सकीय टीम ने ही ऑपरेशन किया था। महिला की तबीयत खराब हुई थी। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण हर संभव उपचार व मदद भी की गई।

ललित शर्मा, संचालक मैराज हॉस्पिटल, रुहेरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.