जासं, हाथरस : ईद का त्योहार नजदीक है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण तैयारियां सीमित हैं। त्योहार के अलावा रोजमर्रा की जरूरतों के सामान खरीदने के लिए शहर और देहात के बाजारों में उमड़ रही भीड़ में कोरोना संक्रमण का डर दिखाई नहीं दे रहा है।

ईद के कारण खाद्य वस्तुओं के अलावा कपड़े, जूते, चप्पल, बर्तन, कॉस्मेटिक्स व अन्य सामानों की जरूरत भी है। इन्हें खरीदने के लिए महिला और पुरुषों की भीड़ बाजार में उमड़ रही है। निर्धारित समय में बाजार खुलता है। इस दौरान भीड़ उमड़ती है। इस छूट में ऐसी भी दुकानें खुल रही हैं जोकि कोरोना क‌र्फ्यू में प्रतिबंधित हैं। कुछ दुकानदार तो चालाकी से काम ले रहे हैं। वे शटर गिराकर ग्राहकों को अंदर कर सामान बेच रहे हैं। कुछ तो ऐसे हैं जोकि बाहर से दिखाने के लिए ताला लगा लेते हैं। कभी-कभी पुलिस की पकड़ में भी आ जाते हैं। शहर में पंजाबी मार्केट में दुकान खोलने गए दुकानदारों को पुलिस ने चेतावनी दी। शहर के पुराने बाजार घंटाघर, हलवाई खाना, बेनीगंज व अन्य बाजारों में भीड़ रही। मधुगढ़ी इलाके में भी दुकानों पर भीड़ में कोरोना का डर नदारद दिखा। दुकानदार भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं करा पा रहे हैं। कमोवेश यही हाल सादाबाद, पुरदिलनगर, सासनी व अन्य कस्बाई बाजारों का भी है। पुलिस के जाते ही खुल जाती हैं दुकानें

संसू, सिकंदराराऊ : ईद उल फितर का पर्व नजदीक होने के कारण बाजारों में दुकानों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। भीड़भाड़ के चलते दुकानों पर कोविड के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। कस्बे में निर्धारित समय से पहले दुकानदार दुकानों को बेखौफ होकर खोल रहे हैं। दुकानदार व ग्राहक छूट के समय की पाबंदी पर भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। छूट के दौरान अनावश्यक वस्तुओं की दुकानें भी खुल रही हैं।