Move to Jagran APP

कोरोना ने दो शिक्षक समेत चार को निगला

जलालपुर में तैनात हेड मास्टर की उपचार के दौरान टूंडला में मौत ग्राम जरेरा के एक युवक की भी कोरोना संक्रमण ने ले ली जान।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 03:19 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 03:19 AM (IST)
कोरोना ने दो शिक्षक समेत चार को निगला
कोरोना ने दो शिक्षक समेत चार को निगला

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से लगातार बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षक व शिक्षिकाओं की मौत हो रही है। सोमवार को हाथरस ब्लाक के विद्यालयों में तैनात दो शिक्षक तथा एक शिक्षामित्र की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। दूसरी लहर में अब तक कुल 18 शिक्षकों की मृत्यु कोविड संक्रमण से हो चुकी है।

loksabha election banner

हाथरस ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका की तबीयत पंचायत चुनाव के दौरान ही खराब हो गई थी। रविवार की रात करीब तीन बजे उनके स्वजन उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए, जहां उपचार के दौरान शिक्षिका की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की वजह से शिक्षिका की मौत बताई गई है। सोमवार को ही शिक्षिका का जन्मदिन था। वहीं पीएसपीए शिक्षक संगठन में जिला संयोजक के पद पर तैनात प्राथमिक विद्यालय जलालपुर के हेड मास्टर प्रदीप उपाध्याय की तबीयत पंचायत चुनाव के दौरान करीब 20 अप्रैल को खराब हुई। स्वजन के मुताबिक उनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई। जब दोबारा जांच कराई तो रिपोर्ट पाजिटिव निकली। हाथरस में उपचार कराने के बाद पिछले दो मई से टूंडला के एक हास्पिटल में उपचार चल रहा था। सोमवार दोपहर को उपचार के दौरान ही शिक्षक की मौत हो गई। सासनी के सूरजपुर विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

युवक की हुई मौत : पुरदिलनगर के ग्राम जरेरा निवासी एक युवक की कोरोना संक्रमण की वजह से सोमवार को मौत हो गई। युवक की मौत से गांव में दहशत का माहौल है। ग्राम प्रधान जरेरा सुशील कुमार ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्रार्थना पत्र देकर गाँव में शिविर लगाकर बुखार व कोरोना की जाँच कराने एव पीड़ितों का उपचार कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत कौशिक ने कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव ड्यूटी से लौटे शिक्षकों की निरंतर हो रही मौतों के मामलों को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। सरकार से मृत शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों के स्वजन को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि व स्वजन को नौकरी दिए जाने के साथ संक्रमित परिजनों के उपचार की उचित व्यवस्था कराने की मांग की है।

बाक्स में ---

संदिग्ध परिस्थिति में

दो लोगों की मौत

मुरसान में संदिग्ध परिस्थिति में सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई। कस्बा मुरसान के आर्य समाज रोड के रहने वाले दो लोगों की मौत से लोगों में दहशत है। एक तरफ लोग कोरोना महामारी को लेकर भयभीत हैं वहीं दोनों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। स्वजन ने दोनों के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.