Move to Jagran APP

कमिश्नर की कसौटी, निशाने पर एसडीएम

कमिश्नर के सवाल पर एसडीएम सासनी साध गए चुप्पी कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में दिए दिशा-निर्देश

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 01:16 AM (IST)
कमिश्नर की कसौटी, निशाने पर एसडीएम
कमिश्नर की कसौटी, निशाने पर एसडीएम

जासं, हाथरस : मंडलायुक्त अजयदीप सिंह व डीआइजी प्रीतिदर सिंह ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में संयुक्त रूप से चुनावी कार्याें की समीक्षा की। सभागार में असहज स्थिति तब बन गई जब एसडीएम सासनी कमिश्नर के चुनाव संबंधी सामान्य सवाल पर चुप्पी साध गए। कमिश्नर ने साफ किया कि किसी भी स्थिति में चुनाव में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पूरी ईमानदारी से अपने कार्यों को अंजाम दें। जहां भी दिक्कतें हों अपने सीनियर अफसरों से बातचीत कर व्यवस्थाएं बनाएं।

loksabha election banner

मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने कहा कि उप जिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर उनकी वास्तविक रिपोर्ट तैयार कर लें। सही वोटरलिस्ट ही सभी बूथों पर पहुंचें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिक से अधिक मतदाता बूथ तक पहुंचें। पीठासीन अधिकारियों की ट्रेनिग जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा कराने के निर्देश दिए। साथ ही प्रभारी अधिकारी लेखन सामग्री से मतदान में प्रयोग होने वाली लेखा सामग्रियों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

डीआइजी प्रीतिंदर सिंह ने सभी अधिकारियों से वल्नरेबल बूथों पर विशेष जोर देते हुए बूथों को चिह्नित करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से गांव में भ्रमण करके हिस्ट्रीशीटर, उपद्रवी तत्वों तथा मतदान में अवरोध पैदा करने वाले लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग के प्रत्येक दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है। हाल में ही जारी किए सी-विजिल एप के माध्यम से भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इसके अंतर्गत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर निर्धारित 100 मिनट के अंदर ही कार्रवाई कर दी जाएगी। एसपी ट्रैफिक अलीगढ़ अजीजुल हक ने बैठक के दौरान अधिकारियों को वल्नरेबल तथा क्रिटिकल बूथों पर आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए विस्तार से जानकारी दी। बैठक के दौरान अपर आयुक्त अलीगढ़ शमीम अहमद खान, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना, उप जिलानिर्वाचन अधिकारी डा. अशोक कुमार शुक्ला, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा, सीडीओ एसपी सिंह, एसडीएम नितीश कुमार समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.