Move to Jagran APP

तालाब चौराहे पर कटी बीएसएनएल की केबल, संचार व्यवस्था हुई ठप

रेलवे पुलिस लाइन बैंकों सहित शहर व देहात की कनेक्टिविटी ठप ब्लर्ब- बीएसएनएल को लाखों रुपये का नुकसान 200 से अधिक फोन और इंटरनेट कनेक्शन बंद

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 01:08 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:08 AM (IST)
तालाब चौराहे पर कटी बीएसएनएल  की केबल, संचार व्यवस्था हुई ठप
तालाब चौराहे पर कटी बीएसएनएल की केबल, संचार व्यवस्था हुई ठप

जासं, हाथरस : तालाब चौराहे पर ओवरब्रिज निर्माण के दौरान पिलर के लिए खोदाई करते समय सोमवार को बीएसएनएल की फाइबर केबल कट गई। इससे शहर और देहात क्षेत्र की कनेक्टिविटी ठप हो गई। किला और सिटी रेलवे स्टेशन, पुलिस लाइन, बैंकों की कनेक्टिविटी भी ठप हो गई। लाइन कटने से बीएसएनल को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। इस मामले में बीएसएनएल रेलवे के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है।

loksabha election banner

तालाब चौराहे पर ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। राज्य सेतु निगम के हिस्से के पिलर खड़े किए जा चुके हैं। अब रेलवे अपने हिस्से का निर्माण कार्य करा रहा है। सोमवार को चौराहे पर जेसीबी से पिलर के लिए खोदाई का काम चल रहा था कि उससे बीएसएनएल की कॉपर और फाइबर केबल कट गई। हाथरस सिटी रेलवे स्टेशन, किला स्टेशन, पुलिस कार्यालय, सिकंदराराऊ रोड, डाकखाने वाली गली के अलावा लाड़पुर व ऐंहन की दूरसंचार व्यवस्था ठप हो गई है। इसमें 200 से अधिक फोन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन ठप हो गए। हालांकि रेलवे और बैंकों में कनेक्टिविटी जाने के बाद वैकल्पिक इंतजाम से कार्य सुचारू हो गया।

इधर केबल कटने और कनेक्टिविटी ठप होने से विभाग को पांच लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं उपभोक्ताओं को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी मिलते ही बीएसएनएल के डीजीएम अशोक कुमार, एसडीओ आरके राना, नरेंद्र कुमार, जेटीओ आदेश अग्रवाल के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी व अन्य लोग मौके पर आ गए। अधिकारियों ने केबल को ठीक कराने का काम शुरू कराया। देर शाम तक इस पर काम चलता रहा। इस लाइन को ठीक होने में अभी समय लगेगा। वर्जन -

तालाब चौराहे पर निर्माण कार्य के चलते दूरसंचार की कॉपर व फाइबर की लाइन कट जाने से दूरसंचार व्यवस्था प्रभावित हुई है। विभाग को पांच लाख रुपये के करीब नुकसान हुआ है। रेलवे के ठेकेदार के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दे दी है।

-आरके राना, एसडीओ, बीएसएनएल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.