संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के कमरे पर मंगलवार देर रात किसी ने देसी बम फेंक दिया। तेज धमाके से घर व आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। धमाका इतना तेज था कि लकड़ी का दरवाजा टूट गया। आसपास के लोग बाहर निकल आए। सूचना पर पुलिस पहुंची और छानबीन की। मकान मालिक ने तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है, जिनसे उनकी रंजिश बताई जा रही है।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. भूपेंद्र प्रताप ¨सह इगलास रोड, माहेश्वरी कॉलोनी निवासी लक्ष्मण पहलवान के घर में किराए पर रहते हैं। पहली मंजिल पर उनका कमरा है। कमरे के बाहर छोटी बालकनी है। कमरे में बालकनी की तरफ खुलने वाले गेट के बगल में ही उनका बेड है। मंगलवार की रात लगभग एक बजे डॉ.भूपेंद्र गहरी नींद में थे, तभी बालकनी में तेज धमाका हुआ। इससे गेट क्षतिग्रस्त हो गया। कुंडी भी टूट गई। लकड़ी के दरवाजे में छर्रे धंस गए। धमाके की आवाज से पड़ोसी बाहर निकल आए। पशु चिकित्सक सन्न रह गए। काफी देर तक वह समझ नहीं पाए कि हुआ क्या।

मकान मालिक लक्ष्मण पहलवान ने सौ नंबर पर सूचना दी। पीआरवी मौके पर पहुंची। हाथरस गेट पुलिस ने भी पहुंचकर छानबीन की। घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे हैं। इनमें बाइक सवार दो युवक हमला करते कैद हुए हैं। बाइक से उतरकर युवक ने विस्फोटक पहली मंजिल पर फेंका। कांच तोड़ता हुआ विस्फोटक बालकनी में गिरा, जहां विस्फोट हुआ। लक्ष्मण पहलवान पर पहले भी हमले हुए हैं। उन्होंने तहरीर में तीन लोगों के नाम दिए हैं, जिनसे उनकी रंजिश चली आ रही है। लक्ष्मण ने अपने व अपने परिवार को खतरा बताया है। एसएचओ हाथरस गेट योगेश सिरोही का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में चेहरे साफ नहीं आए हैं। जांच के बाद अधिकारियों के निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran