संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी क्षेत्र में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम से ड्यूटी न कटने पर एक बीएलओ ने एसडीएम से अभद्रता कर दी। कार्यालय में अभद्रता किए जाने पर एसडीएम ने पूरे मामले से अवगत कराते हुए शिक्षक के खिलाफ डीएम को रिपोर्ट भेजी है। उन्होंने निलंबन की संस्तुति की है।

एसडीएम द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार भाग संख्या-88 पर तैनात बीएलओ बृजेश कुमार प्राथमिक विद्यालय अजरोई में सहायक अध्यापक के रूप में तैनात हैं। एसडीएम हरीशंकर यादव के अनुसार मंगलवार दोपहर यह बीएलओ अपने कुछ साथियों के साथ उनके कार्यालय पर पहुंचे तथा ड्यूटी कटवाने के लिए दबाव बनाने लगे। तहसीलदार भी वहां मौजूद थे। एसडीएम ने कहा कि एक सितंबर से सूची पुनरीक्षण का कार्य शुरु हो चुका है। अब ड्यूटी नहीं कट सकती है। आरोप है कि इसी बात पर बृजेश कुमार ने गाली गलौज करते हुए अभद्रता शुरू कर दी। कार्यालय में शोर होने पर एसडीएम के सुरक्षा कर्मी व कार्यालय के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शिक्षक व उसके साथियों को बाहर निकाला। इस कृत्य को अनुशासनहीनता व कर्मचारी सेवा नियमावली के विपरीत मानते हुए एसडीएम ने निलंबन व विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है। बीएसए व एबीएसए, सासनी को भी रिपोर्ट की प्रति भेजी गई है।

--

इनका कहना है

ड्यूटी कटवाने के लिए शिक्षक द्वारा दबाव बनाया जा रहा था। मना करने पर अभद्रता की गई। उच्च अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों को भी रिपोर्ट भेजी गई है।

हरीशंकर यादव, एसडीएम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस