Move to Jagran APP

कुलियों की हुंकार को हवा देंगे पप्पू यादव

चक्काजाम स्थगित, आंदोलन में शामिल होंगे बिहार के सांसद ब्लर्ब- नौकरी की मांग को लेकर 20 दिन पहले हाथरस जंक्शन में किया था चक्का जाम

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 01:00 AM (IST)
कुलियों की हुंकार को हवा देंगे पप्पू यादव
कुलियों की हुंकार को हवा देंगे पप्पू यादव

संवाद सहयोगी, हाथरस : रेलवे पुलिस व अधिकारियों के लिए फिलहाल यह राहत भरी खबर है। ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री फतह मोहम्मद ने कहा है कि एक अक्टूबर को होने वाले चक्का जाम कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। बिहार के सांसद पप्पू यादव ने संगठन से संपर्क किया है। उनसे वार्ता के बाद आगे कार्यक्रम तय किया जाएगा।

loksabha election banner

डीआरएम से वार्ता विफल होने के बाद संगठन के पदाधिकारियों ने 30 सितंबर तक का अल्टीमेटम रेल प्रशासन व रेल मंत्रालय को दिया था। कुली ग्रुप-डी के तहत सरकारी नौकरी का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं, जिसके लिए 7 सितंबर को हाथरस जंक्शन पर दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक जाम किया था। इस स्टेशन को चुनने की वजह यह रही कि रेलवे को अंदाजा नहीं था कि यहां कोई आंदोलन हो सकता है। उस घटना के बाद से अब हाथरस जंक्शन क्षेत्र केंद्र में है। तब से रेलवे पुलिस व रेलवे का खुफिया तंत्र सतर्क है तथा कुलियों की एक-एक गतिविधियों पर नजर रख रहा है। डीआरएम से वार्ता विफल होने के बाद जो अल्टीमेटम दिया था, उसे रेलवे ने गंभीरता से लिया है। तब कुलियों ने एक अक्टूबर से चक्का जाम की चेतावनी दी थी। 25 कुलियों के साथ आंदोलन में कूदने की बात कही जा रही थी। कई संगठनों का भी सपोर्ट कुलियों को मिल गया था।

कुली नेता फतह मोहम्मद ने कहा है कि 30 सितंबर तक सरकार ने उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। अब भी संगठन जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाना चाहता। इसलिए चक्काजाम आंदोलन को स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि रविवार को दिल्ली में सांसद पप्पू यादव से बात होनी थी, लेकिन वे आवश्यक काम से पटना में हैं। फतह मोहम्मद ने बताया कि जन अधिकार मंच के संरक्षक पप्पू यादव ने आंदोलन में साथ देने का वायदा किया है। वे संसद तक कुलियों की मांग पहुंचाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.