Move to Jagran APP

बंद के एलान ने किया पुलिस की नाक में दम

बवाल के डर से पेट्रोल पंप व प्रमुख चौराहों पर नजर आया फोर्स ब्लर्ब- शहर में बने रहे डीएम-एसपी, राजनीतिक दलों की गतिविधियों पर कड़ी नजर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 12:02 AM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 12:02 AM (IST)
बंद के एलान ने किया पुलिस की नाक में दम

संवाद सहयोगी, हाथरस : बंद के एलान के कारण सोमवार की सुबह से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी चकरघिन्नी बने रहे। तालाब चौराहे पर बड़े आंदोलन की आशंका के चलते एडीएम, एएसपी, एसडीएम व सीओ सिटी तालाब चौराहे पर ही बैठे रहे। इधर प्रमुख बाजार, चौराहों पर पेट्रोल पंपों पर फोर्स तैनात रहा। डीएम-एसपी भी निरीक्षण पर रहे।

loksabha election banner

पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भारत बंद का एलान किया था। प्रशासन को पता था कि इस बंद में व्यापारियों का समर्थन नहीं है। इसलिए सोमवार को प्रदर्शन के दौरान टकराव की आशंका जाहिर की जा रही थी। चूंकि विरोध प्रदर्शन पेट्रोल-डीजल को लेकर था, इसलिए जबरन पंपों को बंद कराने की भी आशंका थी। जिले में 87 पेट्रोल पंप हैं। रविवार को लगभग सभी पंप संचालकों से पुलिस ने संपर्क किया। इधर चारों तहसीलों में प्रमुख पंपों पर पुलिस पिकेट लगाई गई। सुबह सात बजे से पुलिस सड़कों पर दिखाई दी। इस दौरान वाहन चे¨कग भी की गई। चप्पे-चप्पे पर फोर्स देख लोग भी अचरज में पड़ गए। बाजार खुला होने के कारण लोगों को भारत बंद जैसे किसी आंदोलन की जानकारी नहीं थी। इसलिए लोग भारी संख्या में फोर्स देख माजरा जानने की कोशिश करते दिखे। जितना पुलिस ने सोचा था, आंदोलन उतना उग्र नहीं था। बाजार अपने तय समय पर खुला। प्रदर्शनकारियों ने केवल जुलूस निकाला तथा बाजार बंद की अपील की। किसी से जोर-जबरदस्ती नहीं की। इसलिए पुलिस की कहीं आवश्यकता नहीं पड़ी। एहतियातन जुलूस के आगे-पीछे पुलिस कर्मी रहे। सहपऊ में बेअसर रहा बंद

सहपऊ : कस्बे में कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों द्वारा महंगाई के विरोध में किए गए बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान सुबह से ही खुले रखे। दोपहर को कुछ कांग्रेसियों ने मिलकर एक जलूस निकाला तथा कस्बे के बाजार में होते कोतवाली पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। इस दौरान नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेंद्र जैसवाल, व्यापार मंडल के अध्यक्ष गजेंद्र वर्मा, देवेंद्र कुमार उर्फ देवालाल, हरीशंकर गुप्ता, राजेंद्र जैसवाल, संतराम पूर्व सभासद, केशवदेव गुप्ता, हरीश कुमार व महेश कुमार आदि लोग मौजूद रहे। चौराहा पर भी कुछ मिनट का प्रदर्शन रहा। बंद के कारण रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी अलर्ट घोषित किया गया था। बाहर से पीएसी भी बुलाई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.