Move to Jagran APP

बरात पहुंच गई, दूल्हे का पता नहीं

पहली पत्नी ने जानकारी मिलने पर शादी समारोह में किया हंगामा ब्लर्ब - पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पांच बरातियों को हिरासत में ले लिया फिलहाल रिपोर्ट नहीं

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 01:33 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 06:01 AM (IST)
बरात पहुंच गई, दूल्हे का पता नहीं
बरात पहुंच गई, दूल्हे का पता नहीं

संवाद सूत्र, हाथरस : पहली पत्नी के होने के बाद भी युवक की दूसरी शादी की जा रही थी। अपने पति की दूसरी शादी की जानकारी पाकर पहली पत्नी शादी समारोह में पहुंच गई। जमकर हंगामा किया। हंगामे की भनक लगते ही दूल्हा और उसके पिता शादी समारोह में नहीं पहुंचे। इससे बराती भी बैरंग लौट लिए। पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कुछ बरातियों को हिरासत में ले लिया था।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव ऊंचा गांव निवासी लोकेश पुत्र कुमार पाल सिंह फीरोजाबाद में रहकर चूड़ी का काम करता है। डेढ़ साल पूर्व उसकी फीरोजाबाद के निकट की एक युवती से प्रेम संबंध बना और उसने वहीं परिजनों से छिपकर शादी कर ली। इधर गांव में उसकी शादी की भी तैयारी परिजनों ने प्रारंभ कर दी। लोकेश की शादी परिजनों ने फीरोजाबाद के थाना पचोखरा के गांव सिकरारी निवासी कीरत सिंह की बेटी नेहा से तय कर दी। यह शादी 22 नवंबर को होनी थी। इससे पहले ही सिकरारी निवासी कीरत सिंह अपने परिवारी जनों के साथ 18 नवंबर को लगन टीका भी करने आए थे। लड़की पक्ष ने बताया कि तब तक उन्हें पहली शादी की जानकारी उन्हें नहीं थी। लगन टीका में वह एक सोने की जंजीर, एक अंगूठी, अपाचे मोटरसाइकिल व करीब पौने दो लाख रुपये नकद आदि दिया था। तयशुदा कार्यक्रम के तहत 22 नवंबर को ऊंचागांव से सिकरारी गांव के लिए बरात जानी थी, लेकिन यह क्या गांव में बराती तो पहुंच गए, जिनकी आवभगत भी अच्छी प्रकार से की गई, लेकिन दूल्हा पहुंचा ही नहीं।

दरअसल लड़की पक्ष के कार्ड वितरण के समय लोकेश की पत्नी को उसकी शादी की जानकारी हो गई तो वह भी पुलिस को लेकर विवाह स्थल पर पहुंच गई और उसने वहां हंगामा खड़ा कर दिया। यह बात जब दूल्हे लोकेश और उसके पिता को हुई तो वे लोग बीच रास्ते में ही रुक गए। विवाह स्थल तक नहीं पहुंचे। लड़की पक्ष के लोगों ने जब उनसे संपर्क किया तो वे लोग उनको आने का आश्वासन देते रहे। जब रात 12 बजे तक दूल्हा तथा उसके पिता नहीं पहुंचे तो उन लोगों का माथा ठनका और वे सभी लोग एकत्रित होकर कोतवाली सादाबाद पहुंच गए। यहां उन्होंने दूल्हे तथा उसके पिता के खिलाफ शादी के नाम पर अतिरिक्त चार लाख रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और ऊंचा गांव जाकर दबिश दी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.