Move to Jagran APP

एक करोड़ के बिजली बकाएदार का घर कुर्क

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा पुलिस ने बिजली विभाग के एक करोड़ रुपये के बकायेदार कोल्ड स्टोरेज संचाल

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 01:15 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 01:15 AM (IST)
एक करोड़ के बिजली  बकाएदार का घर कुर्क
एक करोड़ के बिजली बकाएदार का घर कुर्क

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा पुलिस ने बिजली विभाग के एक करोड़ रुपये के बकायेदार कोल्ड स्टोरेज संचालक दंपती के घर की शुक्रवार को कुर्की की। कोर्ट से नोटिस जारी होने के बाद भी ये लोग फरार चल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही इस मामले में एक भाई को पुलिस ने जेल भेजा था।

loksabha election banner

चंदपा एसएचओ विनोद कुमार के अनुसार विनोद व रामेश्वर पुत्रगण नंदनलाल निवासी महमूदपुर ब्राह्मणान केवलगढ़ी पर शीतगृह चलाते थे, जो अब बंद हो चुका है। वर्ष 2006 में संचालन के दौरान शीतगृह पर एक करोड़ रुपये का बिजली का बकाया हो गया था। बकाया न चुकाने पर विद्युत विभाग की ओर से विनोद, रामेश्वर व गायत्री पत्नी रामेश्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। यह मुकदमा अब एडीजे कोर्ट-प्रथम में ट्रायल पर चल रहा है। एसएचओ के अनुसार तीनों काफी समय से गैरहाजिर चल रहे थे। कोर्ट ने वारंट जारी किए। इसके बाद कुर्की नोटिस जारी हुए। इसके बाद भी तीनों हाजिर नहीं हुए। पुलिस ने 13 सितंबर को विनोद को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन रामेश्वर व उनकी पत्नी गायत्री हाथ नहीं आईं। कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को चंदपा पुलिस इनके घर की कुर्की करने पहुंची। यहां परिवार व गांव के लोगों ने इसका विरोध किया। चंदपा से केवल दो दारोगा कुर्की के लिए पहुंचे थे। पुलिस की ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई। ग्रामीणों का कहना था कि रामेश्वर व उनके परिवार को मामले में गलत फंसाया गया है। महिलाओं के विरोध की जानकारी पर मुहर्रम ड्यूटी में लगे एसएचओ चंदपा विनोद कुमार, इंस्पेक्टर पंकज रानी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। भारी पुलिस बल के बीच कुर्की की गई।

पुलिस एक डीसीएम भरकर सामान कोतवाली ले आई। एसएचओ विनोद कुमार ने कहा कि अभी भी दोनों हाजिर नहीं हुए तो इनके खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवहेलना का मुकदमा दर्ज किया जाएगा तथा इसके बाद इनाम घोषित कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.