Move to Jagran APP

UP News: एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 15 हजार की रिश्वत ले रहा था राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Hathras News किसान से रिश्वत लेते एक राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। हाथरस सदर तहसील में आगरा से पहुंची टीम की कार्रवाई से खलबली मच गई। टीम ने राजस्व निरीक्षक से रिश्वत के रूप में लिए गए 15 हजार रुपये बरामद किए। टीम उन्हें गिरफ्तार कर आगरा ले गई। किसान का आरोप है कि मेड़बंदी की पैमाइश के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

By Akash raj singh Edited By: Abhishek Pandey Published: Thu, 21 Mar 2024 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 11:41 AM (IST)
एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 15 हजार की रिश्वत ले रहा था राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हाथरस। किसान से रिश्वत लेते एक राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। हाथरस सदर तहसील में आगरा से पहुंची टीम की कार्रवाई से खलबली मच गई। टीम ने राजस्व निरीक्षक से रिश्वत के रूप में लिए गए 15 हजार रुपये बरामद किए। टीम उन्हें गिरफ्तार कर आगरा ले गई।

loksabha election banner

थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव पुरा कलां निवासी किसान मुनेश कुमार ने पुरा कलां में मेड़बंदी की पैमाइश करने का प्रार्थना पत्र दिया था। किसान का आरोप है कि राजस्व निरीक्षक योगेंद्र गौतम ने इस काम के लिए रिश्वत मांगी।

टीम ने कानूनगो को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

उन्होंने शिकायत पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान, आगरा की टीम से की। इस पर टीम तहसील परिसर पहुंची और मौके की ताक में लग गई। राजस्व निरीक्षक ने शिकायतकर्ता को अपने कार्यालय में बुलाकर उनसे रिश्वत मांगी। पहले से ही मौके की ताक में बैठी टीम ने कानूनगो को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। उन्हें पकड़कर टीम अपने साथ ले गई।

सतर्कता टीम के एसपी विजिलेंस शगुन गौतम ने बताया कि आरोपित राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध एंटी करप्शन, थाना आगरा में सुसंगत धाराओं के रिपोर्ट दर्ज की गई है। रिश्वत मांगे जाने की शिकायत सतर्कता अधिष्ठान टीम के हेल्पलाइन नंबर 9454401866 पर कर सकते हैं।

रिश्वतखोरी में 15 दिन में दो पकड़े

जिले में भ्रष्टाचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं। 15 दिन के अंदर ही रिश्वत लेने के दो मामले सामने आने से प्रशासन में खलबली मच गई है। एक सप्ताह पूर्व सिंचाई खंड हाथरस के उपराजस्व अधिकारी कार्यालय में छह हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने जिलेदार दिनेश चौहान को पकड़ा था। अब दूसरे मामले में रिश्वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने राजस्व विभाग के निरीक्षक योगेंद्र गौतम को पकड़ा है। इसके बाद भी अधिकारी मौन साधे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश ने पीलीभीत लोकसभा सीट से इस दिग्गज नेता को घोषित किया प्रत्याशी, वरुण गांधी की अटकलों पर लगा विराम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.