जासं, हाथरस : शहर में मेडिकल कालेज की स्थापना के लिए पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य से मुलाकात की। नगर पालिका की जलेसर रोड स्थित भूमि में से 15 एकड़ भूमि मेडिकल कालेज की स्थापना को दिए जाने की सहमति जताते हुए इसके लिए बजट व अन्य औपचारिकताएं पूरी किए जाने की मांग की हैं। प्रमुख सचिव ने उन्हें आश्वासन दिया है।

पालिकाध्यक्ष पं. आशीष शर्मा ने प्रमुख सचिव से मुलाकात करते हुए कहा कि उप्र सरकार ने हाथरस में मेडिकल कालेज बनाने का जो ऐतिहासिक निर्णय लिया था उसके लिए मुख्यमंत्री धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद की ओर से भी मुख्यमंत्री के हाथरस आगमन पर इंजीनियरिग या मेडिकल कालेज की स्थापना का मांगपत्र सौंपा था। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने मेडिकल कालेज का प्रस्ताव स्वीकार किया। वर्तमान में कोविड 19 की महामारी के ²ष्टिगत मेडिकल कालेज की स्थापना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि नगर की आबादी में पालिका के पास भूमि उपलब्ध है। इस पर मेडिकल कालेज का निर्माण हो सकता है। नगर में मेडिकल कालेज की स्थापना से जनपद व नगर के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा भी प्राप्त हो सकेगी। लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री की ओर से सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की नीति के अंतर्गत ब्रज की देहरी हाथरस नगर को अमूल्य उपहार होगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध है। इसमें से 15 एकड़ भूमि देने के लिए पालिका तैयार है। उन्होंने मेडिकल कालेज की स्थापना हेतु बजट व अन्य कार्यवाही शीघ्र किए जाने की मांग की है जिससे इस पिछड़े नगर व जनपद का समुचित विकास हो सके।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021