Move to Jagran APP

दुबारा शिकायत के बाद शिक्षिका से जवाब मांगा

संवाद सहयोगी, हाथरस : नागरिक कल्याण भ्रष्टाचार एवं अपराध निवारण समिति के राष्ट्रीय महास

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 01:21 AM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 01:21 AM (IST)
दुबारा शिकायत के बाद शिक्षिका से जवाब मांगा

संवाद सहयोगी, हाथरस : नागरिक कल्याण भ्रष्टाचार एवं अपराध निवारण समिति के राष्ट्रीय महासचिव अजय शर्मा ने पिछले साल श्रीमती इंदिरा गांधी जूनियर हाईस्कूल की शिक्षिका की शिकायत अधिकारियों से की थी। गलत तरीके से नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था। कार्रवाई न होने पर शिकायतकर्ता ने पिछले तहसील दिवस में कमिश्नर के समक्ष पुन: शिकायत की। जिलाधिकारी ने इस प्रकरण में कार्रवाई रिपोर्ट देने के निर्देश बीएसए को दिए। बीएसए ने सहायक अध्यापिका को अंतिम नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा अधिकारी रेखा सुमन ने श्रीमती इंदिरा गांधी जूनियर हाईस्कूल में तैनात सहायक अध्यापिका सारिका को अंतिम नोटिस में कहा है कि शिकायत के प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र के माध्यम से कराई गई थी, जिसके उपरांत स्कूल के प्रबंधक ने अपने पत्र में अपूर्ण जांच खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा किए जाने की बात कही थी। पुन: जांच कराने के लिए प्रार्थना पत्र प्रबंधक ने दिया था। उक्त प्रकरण में प्रबंधक ने शिक्षिका के साक्ष्य मौजूद नहीं कराए। अंतिम नोटिस में कहा गया है कि उक्त शिक्षिका की नियुक्त 26 जून 2000 में की गई, नियुक्ति के समय योग्यता शिक्षिका की क्या थी? एक जुलाई 2005 से अप्रशिक्षित वेतनमान प्राप्त कर रही है, जबकि बीएड वर्ष 2005 में की है, जिसका परिणाम 25 नंवबर 2006 में आया। संस्थागत रूप से बीएड किया था, बीएड करने हेतु किस सक्षम अधिकारी से अनुमति ली? तीन दिन में यदि नोटिस का जवाब शिक्षिका ने नहीं दिया तो अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि शिक्षिका जिले के प्रमुख शिक्षाविद् की पुत्रवधू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.