Move to Jagran APP

जमातियों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

अलर्ट - चार केसों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक अफसरों में बढ़ी है बेचैनी - हाथरस सासनी आए जमाती कब किससे मिले कुंडली खंगाल रहीं हैं टीमें

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 12:30 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 05:59 AM (IST)
जमातियों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन
जमातियों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

जागरण संवाददाता, हाथरस : सासनी में चार जमातियों को कोरोना वायरस की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अब प्रशासन इन जमातियों की हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है ताकि ये पता लगाया जा सके कि इन जमातियों से कोरोना का वायरस किन गली और मोहल्लों के अलावा गांव तक पहुंचा। ये जमाती हाथरस के लाला नगला के बाद सासनी की मस्जिदों में रुके थे व निजामुद्दीन के जमातियों के संपर्क में रहे थे।

loksabha election banner

दिल्ली से ऐसे आए थे हाथरस

दिल्ली के मरकज की मस्जिद से ट्रेन द्वारा 11 मार्च को हाथरस के लाला के नगला में आए, 12 मार्च को हाथरस से टैंपो से सासनी आए और गांव उसबा में रुके वहां से 18 मार्च को सासनी की जामा मस्जिद में रुके वहां से 27 मार्च को सासनी बिजली घर मस्जिद में पहुंचे थे और 31 मार्च को पुलिस ने सूचना पर वहां से 32 जमातियों को पकड़ लिया, तब से केएल जैन में बने वार्ड में रखे हुए थे। जिनमें चार जमातियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

लाला नगला को भूल गया प्रशासन

इन जमातियों का पहला ठहराव हाथरस के नगला लाला में हुआ था, इसके बाद ही वह सासनी गए थे। मगर हैरानी की बात ये है कि इनमें से प्रशासन की ओर से लाला नगला में न तो सैनिटाइज कराया गया और न नगला लाला को अलर्ट किया गया।

सासनी व हाथरस में घूमे जमाती

जमातियों की टोली पहले हाथरस और फिर सासनी में रुके तो जाहिर है जमाती बाजार में घूमे फिरे होंगे। जानकारी मिल रही है जमातियों की टोली हाथरस में कई जगह और सासनी के कई गांव में भी घूमी थी। बड़ा सवाल ये है कि सासनी और हाथरस के वह कौन लोग थे जिनके संपर्क में ये सब जमाती सबसे पहले आए।

वर्जन

जिन जमातियों को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वह किसके-किसके संपर्क में आए, प्रशासन इसकी जानकारी जुटाने में लगा है और प्रयास किया जा रहा है कि जमाती कब और कहां और कितने समय के लिए रुके थे।

प्रवीण कुमार लक्षकार, डीएम हाथरस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.