Move to Jagran APP

हादसे : बो¨रग मिस्त्री समेत तीन की मौत

मुरसान में मथुरा रोड पर ट्रक की टक्कर से पलटा ट्रैक्टर, नीचे दबा बो¨रग मिस्त्री दर्दनाक -मिस्त्री के परिवार में कोहराम, चालक सहित चार लोग घायल -सिकंदराराऊ-कासगंज मार्ग पर निजी बस ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST)
हादसे : बो¨रग मिस्त्री समेत तीन की मौत
हादसे : बो¨रग मिस्त्री समेत तीन की मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिले में शुक्रवार को तीन हादसों में तीन लोगों की जान चली गई। मुरसान में सामने से आ रहे ट्रक से बचने के प्रयास में ट्रैक्टर असंतुलित होकर पलट गया, जिसके नीचे दबने से बो¨रग मिस्त्री की मौत हो गई, जबकि ट्रैक्टर चालक सहित चार लोग घायल हैं।

loksabha election banner

शंकरलाल (54) पुत्र लालाराम निवासी बर्दवारी बो¨रग मिस्त्री थे। हाथरस जंक्शन के गांव लाड़पुर में ट्यूबवेल की बो¨रग होनी थी। मुरसान के गांव नवीपुर से बो¨रग खत्म होने के बाद वहां से सामान लेने के बाद शंकरलाल गांव के ही ट्रैक्टर चालक कन्हैयालाल के साथ लाड़पुर जा रहे थे। साथ में तीन मजदूर भी थे। मुरसान से हाथरस की ओर निकलते ही पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे ट्रक से बचने के प्रयास में चालक ट्रैक्टर से नियंत्रण खो बैठा। ट्रक की साइड लगने के बाद आगे जाकर रेलवे लाइन की रे¨लग से टकराकर ट्रैक्टर पलट गया। ट्रैक्टर व उस पर रखी मशीन के नीचे शंकरलाल दब गए। वहां पर मौजूद दुकानदारों की मदद से ट्रैक्टर के नीचे दबे शंकरलाल को निकाला गया, लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो गई थी। हादसे में ट्रैक्टर चालक कन्हैयालाल, मजदूर रिषीपाल, हरीशचंद्र घायल हुए हैं। मजदूर प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गए। कन्हैयालाल को जिला अस्पताल लाया गया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही बर्दवारी से काफी संख्या में लोग पहुंच गए। चीख-पुकार मच गई। मुरसान पुलिस ने शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। मृतक के बेटे ने ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मृतक के परिजनों

को बंधाया ढाढ़स

हाथरस : शंकरलाल का शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा तो जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय व दिनेश देशमुख वहां पहुंचे और परिजनों को ढाढ़स बंधाया। शंकरलाल के पांच बच्चे हैं, इसको देखते हुए उन्होंने अधिकारियों से वार्ता कर पांच लाख रुपये किसान बीमा के तहत दिलाने की मांग रखी। बेटी के लिए रिश्ता देख लौट रहे पिता की हादसे में मौत

जागरण संवाददाता, हाथरस : अलीगढ़ से बेटी के लिए रिश्ता देखकर लौट रहे अधेड़ की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। हादसा टेम्पो चालक की लापरवाही के कारण हुआ। मैंडू रोड पर तेज रफ्तार टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

हाथरस जंक्शन के गांव नगला खरग के रहने वाले राजपाल ¨सह (45) पुत्र शिवलाल गांव के ही व्यक्ति के साथ अलीगढ़ गए थे। उनपर दो बेटी व एक बेटा है। बड़ी बेटी की वे शादी कर चुके हैं। दूसरी लड़की के लिए रिश्ता देख रहे थे। इसी सिलसिले में वे अलीगढ़ गए थे। दोपहर तीन बजे वे हाथरस पहुंचे। सासनी गेट चौराहे से वह टेम्पो में गांव जाने के लिए बैठे। टेम्पो चालक ने क्षमता से अधिक सवारियां बैठा रखी थीं।

टेम्पो की रफ्तार तेज थी। मथुरा-बरेली मार्ग पर मैंडू नहर के पास आगे चल रहे ट्रैक्टर चालक ने मुड़ने के लिए गति धीमी की तथा हाथ देकर मैंडू के लिए मुड़ गया। पीछे से आ रहे टेम्पो की रफ्तार तेज थी। ट्रैक्टर के रुकने पर चालक नियंत्रण नहीं कर सका। तेज रफ्तार में हैंडल घुमा देने से टेम्पो पलट गया। टेम्पो शंकरलाल की ओर ही पलटा, जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना की सूचना पर गांव नगला खरग के लोग मौके पर पहुंच गए। शव देख चीख-पुकार मच गई। टेम्पो में बैठी अन्य सवारियों को हल्की चोट आईं। मृतक के रिश्तेदार जितेंद्र कुमार ने टेम्पो चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सिकंदराराऊ में एक

की मौत पांच घायल

सिकंदराराऊ : कासगंज मार्ग पर गाव नौरथा ईशेपुर के पास अनियंत्रित गति से जा रही प्राइवेट बस ने एक ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच लोग घायल हो गए।

अवधेश कुमार (45) पुत्र ओमप्रकाश निवासी गाव गोपालपुर थाना सिकंदराराऊ, दादरी में नौकरी करते थे। गुरुवार की रात दिल्ली से अपने गाव के लिए आए थे। सिकंदराराऊ चौराहे पर वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी एक ट्रैक्टर मथुरा से बरेली जा रहा था। अवधेश ट्रैक्टर में अगसौली तक के लिए बैठ गए। ट्रैक्टर जैसे ही गाव नौरथा ईशेपुर के पास पहुंचा, सिकंदराराऊ से कासगंज की ओर जा रही प्राइवेट बस ने टक्कर मार दी। ट्रैक्टर पर सवार अवधेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। धर्मपाल (40) पुत्र रामपाल, देवेंद्र (45) पुत्र भगवानदास, हाकिम सिंह (45) पुत्र रामपाल, उदयवीर (35) पुत्र सरवन सिंह, हीरालाल (40) पुत्र रामपाल निवासी गढ़ गाव गोविंदपुर फरीदपुर जिला बरेली गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची एंबुलेंस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहा से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफ र कर दिया गया। सूचना पाकर मृतक के परिजन सीएचसी पहुंचे। अवधेश के पिता ओमप्रकाश ने कोतवाली में बस चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.