Move to Jagran APP

एक नकचली पकड़ा गया, एक छात्र बीमार

कार्रवाई - जेडी माध्यमिक व एडी बेसिक ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण - सहपऊ के जेके इंटर कॉलेज तामसी में परीक्षा दे रहा छात्र बीमार

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:43 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 12:43 AM (IST)
एक नकचली पकड़ा गया, एक छात्र बीमार
एक नकचली पकड़ा गया, एक छात्र बीमार

संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड परीक्षाओं में नकल पर अंकुश लगाने के लिए राज्य स्तर से नामित और मंडलीय सचल दल छापेमारी कर रहे हैं। सुबह की पाली में दोनों अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर स्थिति देखी। राज्य स्तर से नामित सचल दल को एक परीक्षार्थी नकल करते हुए कर्ण सिंह इंटर कॉलेज तसींगा में मिला। जिसके खिलाफ कार्रवाई करके बोर्ड को अवगत करा दिया।

loksabha election banner

संयुक्त शिक्षा निदेशक अलीगढ़ मंडल जितेंद्र कुमार मलिक ने सुबह की पाली में आयोजित अंग्रेजी विषय की परीक्षा में छापेमारी की। मंडलीय सचल दल ने साहब सिंह इंटर कॉलेज दरियापुर, आदर्श इंटर कॉलेज, महौ, किरन देवी इंटर कॉलेज वोनई का निरीक्षण किया। तीनों जगहों पर सचल दल को परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से होते हुए मिली। लखनऊ से नामित राज्य स्तरीय सचल दल के प्रभारी डॉ. इंद्र प्रकाश सोलंकी ने टीम के साथ छापेमारी की। दीपचंद हायर सेकेंडरी कॉलेज नौगांव, राम रतन कटारा इंटर कॉलेज कुंजलपुर तथा आरबीएस इंटर कॉलेज राया रोड का सघन रूप से निरीक्षण किया। एडी बेसिक ने बताया कि कर्णसिंह इंटर कॉलेज में एक कक्ष में चेकिग के दौरान एक परीक्षार्थी की तलाशी ली। जिसकी उत्तर पुस्तिका में हाथ से लिखी दो पेज की पर्चे मिले।

ये रही स्थिति

सुबह की पाली में आयोजित हुई हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 24384 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 22012 उपस्थित रहे। जबकि 2372 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सुबह की पाली में ही इंटरमीडिएट के सैन्य विज्ञान विषय की परीक्षा थी। जिसमें 155 परीक्षार्थी पंजीकृत थे,145 उपस्थित तथा 10 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट गृह विज्ञान की परीक्षा में 637 पंजीकृत थे, 614 उपस्थित व 23 अनुपस्थित रहे। व्यापारिक संगठन की परीक्षा में 426 पंजीकृत थे, 417 उपस्थित व 09 अनुपस्थित रहे।

------

परीक्षार्थी की बिगड़ी तबियत

सहपऊ के परीक्षा केंद्र जेके इंटर कॉलेज तामसी में हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय की परीक्षा दे रहे श्री महावीर स्वामी जैन इंटर कॉलेज के विद्यार्थी शोभित कुमार की तबियत खराब हो गयी। परीक्षा के समय विद्यार्थी की तबियत खराब होते लगातार उल्टियां हो रही थी। आनन-फानन में केंद्र से ही दवा दी गयी। दवा देने के काफी देर बाद विद्यार्थी की तबियत में सुधार आया। सुधार आने के बाद उसने आगे की परीक्षा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.