Move to Jagran APP

96 ने दी कोरोना को मात, अब तक 176 हुए स्वस्थ

जासं हाथरस हाथरस जनपद में पिछले कई दिन से कोरोना के संक्रमितों की बढ़ी संख्या को देखत

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:59 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:59 AM (IST)
96 ने दी कोरोना को मात, अब तक 176 हुए स्वस्थ

जासं, हाथरस : हाथरस : जनपद में पिछले कई दिन से कोरोना के संक्रमितों की बढ़ी संख्या को देखते हुए सोमवार का दिन राहत भरा रहा। सिर्फ 26 नए केस सामने आए। इससे बड़ी राहत तब मिली जब 96 मरीजों ने कोरोना को मात देकर सेहत की जंग जीत ली। अब तक कुल 176 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 561 हो चुकी है। पिछले सप्ताह एक दिन में सबसे अधिक 101 मरीज सामने आए थे। इसके बाद से लगातार संख्या घटती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि लोग एहतियात बरतें तो इस बीमारी से बचा जा सकता है। चिकित्सकों की मानें तो कोरोना से बचाव का बेहतर उपाय यही है कि भीड़भाड़ वाली जगहों में ज्यादा सावधानी बरतें। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क जरूर लगाएं, मगर जिला अस्पताल में ही घोर लापरवाही दिख रही है। सोमवार को ओपीडी में मरीजों की लाइन में लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े दिखे। मास्क भी कुछ ही लोगों के चेहरे पर थे।

इन दिनों जबरदस्त ठंड पड़ रही है। इससे वायरल पीड़ितों की संख्या बढ़ गई है। मरीजों की भारी भीड़ के कारण चिकित्सक कक्ष के बाहर लाइन लगी थी। दवा के काउंटर पर भी मरीजों के बीच शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा।

260 केंद्रों पर 21168 ने लगवाए टीके

फोटो-16

जासं, हाथरस : सोमवार को जिले में अन्य दिनों की तुलना में अधिक टीकाकरण हुआ। 194 फ्रंट लाइन वर्करों और वृद्धों को ही कोरोना की बूस्टर डोज दी गई, जबकि किशोर व अन्य आयु वर्ग के लोगों में उत्साह दिखाई दिया। अभियान के तहत कुल 260 केंद्रों पर 21168 लोगों का टीकाकरण हुआ। वहीं 15 प्लस के 1632 किशोरों व किशोरियों का टीकाकरण किया गया। कालेज व स्कूलों की छुट्टी न होती तो किशोर व किशोरियों के वैक्सीनेशन में वृद्धि दिखाई देती। सोमवार को 18 प्लस के 5613 को पहली खुराक दी गई, जबकि 8202 को दूसरी डोज दी गई। 45 प्लस के 1133 को पहली डोज व 2003 को दूसरी डोज दी गई। 60 वर्ष से अधिक के 662 लोगों को पहली डोज व 1699 को दूसरी डोज दी गई। कोरोना मीटर -

कुल जांच- 2,65, 314

आज जांच- 1105

कुल केस- 561

आज सही केस-96

अब तक कुल सही-176

आज के केस- 26

सक्रिय केस- 385

आज मृत्यु-00 कोरोना पर नजर रखेंगी ग्राम निगरानी कमेटियां

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिला प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक ओर जहां ग्राम निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया है, वहीं तहसील सादाबाद और हाथरस में बैठकें करके 100 फीसद वैक्सीनेशन पर जोर दिया गया।

मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में और ग्राम प्रधानों से वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग करने को कहा गया। इससे पहले सादाबाद तहसील में हुई बैठक में भी सीडीओ शामिल हुए। फिर हाथरस तहसील में प्रधान, सचिव व एडीओ पंचायत की बैठक ली। हालांकि जिले में 90 फीसद तक वैक्सीनेशन हो चुका है। तहसील हाथरस में इस मौके पर मतदाता जागरूकता को लेकर भी प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें बेटियों ने प्रतिभाग किया। ग्राम निगरानी समिति को सक्रिय रखते हुए ग्राम पंचायतों के व्यक्तियों को कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्रतिदिन संबंधित खंड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। ग्राम पंचायतों में बुखार, सर्दी के मरीजों के सर्वे के लिए भी निगरानी समितियों को क्रियाशील किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.