Move to Jagran APP

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अनुपस्थित रहे 1978 परीक्षार्थी

यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान द्वितीय पाली में दौड़ने के बाद भी खाली हाथ रहे सचल दल परीक्षा की घड़ी -यूपी बोर्ड की 12वीं के पेपर में सादाबाद में नकलची पकड़ा गया सीबीएसई के हाईस्कूल में अंग्रेजी का आसान पेपर देख खुश हुए परीक्षार्थी

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 01:09 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 06:03 AM (IST)
हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अनुपस्थित रहे 1978 परीक्षार्थी
हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अनुपस्थित रहे 1978 परीक्षार्थी

संवाद सहयोगी, हाथरस : बोर्ड परीक्षाओं के दौरान बुधवार को दोनों पालियों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर हुई। हाई स्कूल में 12 व इंटरमीडिएट की परीक्षा में 1961 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में सचल दल दौड़ लगाते रहे मगर कहीं कोई नकलची नहीं पकड़ा जा सका। अलबत्ता सादाबाद में केंद्र व्यवस्थापक ने ही एक नकलची पकड़ा।

loksabha election banner

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन जनपद के विभिन्न केंद्रों पर किया जा रहा है। बुधवार को भी दोनों पालियों में परीक्षाएं हुईं। इनमें सुबह की पाली में हाईस्कूल सिलाई का पेपर हुआ, जिसमें पंजीकृत 111 परीक्षाíथयों में से 106 ही उपस्थित हुए। पांच परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं शाम की पाली में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट दोनों की परीक्षा हुई। इसमें हाईस्कूल की वाणिच्य की परीक्षा में 460 में से 448 परीक्षार्थी शामिल रहे। इसमें 12 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर की अंग्रेजी की परीक्षा में 23798 में से 21837 परीक्षा में शामिल हुए। इसमें करीब 1961 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शाम को द्वितीय पाली में इंटर मीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा होने से सभी सचल दल परीक्षा केंद्रों पर भटकते रहे। इसमें से कुछ तो नकल की आशंका वाले केंद्रों पर सबसे अधिक छापेमारी की पर किसी भी केंद्र पर कोई नकलची सचल दल के हाथ नहीं लगा। इनसेट-

तसींगा में पकड़ा एक नकलची

संसू, सादाबाद : यूपी बोर्ड की बुधवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी निगरानी में हुई। गांव तसींगा में स्थित श्री कर्ण जनता इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट इंग्लिश के पेपर में एक नकलची पकड़ा गया। केंद्र व्यवस्थापक सर्वेश कुमार ने निरीक्षण के दौरान इस परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़ा।

सरल पेपर देख खिल उठे चेहरे

संस, हाथरस : सीबीएसई की भी बोर्ड परीक्षाएं हो रही हैं। इसमें जनपद के सीबीएसई के स्कूलों में दसवीं व बारहवीं की परीक्षा चल रही है। बुधवार को सुबह के समय हाईस्कूल के अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा देने के बाद निकले परीक्षार्थी काफी खुश दिखे। अंग्रेजी का पेपर सरल आने पर यह परीक्षार्थी चहक रहे थे।

परीक्षा केंद्र पर झगड़ रहे तीन लोगों को ले गई एसओजी

संस, हाथरस : परीक्षा केंद्रों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने मंगलवार को चेकिग की थी। इसमें अर्जुनपुर स्थित इंटर कालेज के बाहर शांतिभंग करने के आरोप में विकास, मनीष निवासी महावतपुर सादाबाद व प्रमोद निवासी पिथा मुरसान को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.