Move to Jagran APP

हाथरस केसरी कुश्ती बराबरी पर छूट पाई

हाथरस : डीआरबी इंटर कालेज के मैदान में आयोजित दैनिक जागरण के किसान महोत्सव में शुक्रवार को हुआ कु

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 12:21 AM (IST)

हाथरस : डीआरबी इंटर कालेज के मैदान में आयोजित दैनिक जागरण के किसान महोत्सव में शुक्रवार को हुआ कुश्ती दंगल देर रात तक चला। चालीस से अधिक रोचक मुकाबले कुश्ती प्रेमियों को देखने को मिले। आखिरी हाथरस केसरी का मुकाबला मथुरा के अखाड़ा गोपाल आश्रम के मुरारी पहलवान व अखसोली (सिकंदराराऊ) के रामेश्वर पहलवान के बीच बराबरी पर छूटा।

loksabha election banner

दंगल में एक से बढ़कर एक पहलवानों की कुश्तियां हुईं। पूरा पंडाल खचाखच भरा था। तालियों की गड़गड़ाहट और ये देश है वीर जवानों का.. की धुन पर पहलवानों ने अखाड़े में जोर आजमाए। इस अवसर पर हाथरस के अखाड़ा अटलटाल के दाऊजी उस्ताद का सम्मान भी किया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता अतुल आंधीवाल एडवोकेट और पूर्व सभासद कुंजबिहारी शर्मा कुंजी गुरू ने अनूठे अंदाज में दंगल का संचालन किया। रेफरी पप्पन उपाध्याय रहे। छोटी-बड़ी करीब चालीस कुश्तियां दंगल में हुईं। अंतिम से पहली कुश्ती 5100 रुपये की भगत पहलवान अखाड़ा गोपाल आश्रम मथुरा व विजय पहलवान बरीगेट हाथरस के बीच हुई। काफी जोर-आजमाइश दोनों ही पहलवानों ने एक दूसरे को चित करने के लिए की, मगर अंत में मुकाबला बराबरी पर रहा। इस पर दोनों को आधा-आधा इनाम दिया गया। अंतिम कुश्ती हाथरस केसरी मुकाबला 11 हजार रुपये नगद, एक बुर्ज व एक इलकाई की रहा। इस मुकाबले के लिए मुरारी पहलवान अखाड़ा गोपाल आश्रम मथुरा व रामेश्वर पहलवान अगसौली (सिकन्दराराऊ) ने हाथ मिलाए। इनके हाथ भट्ठा एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश दीक्षित एवं अतुल अग्रवाल हींगवालों ने मिलवाए। दोनों ही पहलवानों के बीच काफी रोचक मुकाबला हुआ, मगर अंत में बराबरी पर ही छूटा। इस पर दोनों को इनाम आधा-आधा दिया गया। दंगल की व्यवस्था में ज्ञानगढ़ बगीची के संचालक भोला पहलवान की अहम भूमिका रही। कृष्णार्पण रेजीडेंसी के डायरेक्टर पीडी गौड़ एडवोकेट, हीरेंद्र यादव, पूर्व सभासद राजीव बौहरे, लोटस ग्रीन के डायरेक्टर कृष्ण दीक्षित, निशांत उपाध्याय आदि ने पहलवानों व उस्ताद, खलीफाओं का अभिनंदन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.