Move to Jagran APP

Hathras: दोहरे हत्याकांड में ग्राम प्रधान समेत 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा, प्रधानी रंजिश में हुई थी हत्याएं

Double Murder Case Hathras News वर्ष 2018 में हाथरस जंक्शन के गांव गढ़ी बलना गांव में दो भाइयों की हत्या हुई थी। जिसमें एडीजे प्रथम महेंद्र श्रीवास्तव के न्यायालय ने मंगलवार को फैसला सुनाया है। आरोपी 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। आरोपियों ने चुनावी रंजिश के चलते तीन भाइयों पर गोलियों से हमला किया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 18 Jun 2024 01:13 PM (IST)
Hathras News: दो भाइयों की हत्या में आया फैसला। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, हाथरस। हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव गढ़ी बलना में वर्ष 2018 में दो भाइयों की हत्या के मामले में एडीजे प्रथम महेंद्र श्रीवास्तव के न्यायालय ने 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इनमें वर्तमान ग्राम प्रधान भी शामिल है। आरोपितों में 10 लोग प्रधान के परिवार के हैं।

नौ जून 2018 को गढ़ी बलना गांव में प्रधानी के चुनाव की रंजिश में तीन भाइयों पर हमला हुआ था। दो भाई नेत्रपाल और प्रताप की गोली लगने से मौके पर मौत हो गई थी। राजकुमार भी गोली लगने से घायल हुए थे।

राजकुमार ने इस संबंध में हाथरस जंक्शन थाने में यशोदन सिंह, राजन सिंह, गजेंद्र सिंह, संदीप सिंह, हरेंद्र सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, शीलेंद्र सिंह, अजय, सरवेंद्र सिंह, अशोक और पवन के खिलाफ धारा 302, 307 में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

प्रधान और पूर्व प्रधान भी शामिल

आरोपिताें में पुष्पेंद्र सिंह वर्तमान प्रधान हैं। जबकि अशोक पूर्व प्रधान हैं। पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। अभियोजन पक्ष से एडीजीसी शिवेंद्र चौहान और वरिष्ठ अधिवक्ता यज्ञदत्त गौतम ने मुकदमे की पैरवी की।

ये भी पढ़ेंः UP News: एक गोपनीय रिपोर्ट के बाद संभल एसपी ने लिया ऐसा एक्शन कि बदल गई थानों की तस्वीर, 39 पुलिस वाले लाइन हाजिर

ये भी पढ़ेंः यूपी के इस जिले में एक और फर्जीवाड़ा; 51 हजार रुपयों के लिए दोबारा करवा दिए दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे

न्यायालय ने भी लोगों को दाेषी माना है। अधिवक्ता शिवेंद्र चौहान ने बताया सभी अभियुक्तों को धारा 302 और 307 में न्यायालय ने आजीवन कारावास की सुनाई है।