Move to Jagran APP

10315 ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

दोनों पालियों में कुल 786 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, सीसीटीवी की नजर में हुई परीक्षा कवायद -प्रथम पाली में चौदह व द्वितीय पाली में छह केंद्रों पर हुई परीक्षा -प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी करके परखी केंद्रों की स्थिति

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:53 PM (IST)
10315 ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

संवाद सहयोगी, हाथरस : रविवार को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन प्रथम पाली में चौदह व द्वितीय पाली में छह केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से निपट गई। परीक्षा के दौरान प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अधिकारी लगातार छापेमारी करके निरीक्षण करते रहे। दोनों पालियों में कुल 786 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा निपट जाने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

शिक्षक पात्रता परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए पिछले कई दिन से लगातार जिलाधिकारी डॉ. रमाशंकर मौर्य व डीआइओएस सुनील कुमार को उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश मिल रहे थे। पंद्रह दिन से प्रशासनिक और शिक्षा विभाग के अधिकारी शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए मशक्कत कर रहे थे। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक पर्यवेक्षक की तैनाती के अलावा स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। डीआइओएस व बीएसए के सचल दल भी परीक्षा में छापेमारी करते नजर आए। डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य, एडीएम रेखा एस चौहान, एसपी जयप्रकाश, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा भी निरीक्षण करते रहे। बाह्य पर्यवेक्षक के अलावा चारों सेक्टर मजिस्ट्रेट भी परीक्षा केंद्रों पर नजर बनाए हुए थे। प्रथम पाली की परीक्षा में प्राथमिक स्तर की परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा में 7,493 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 6,951 उपस्थित रहे, जबकि 542 ने परीक्षा छोड़ दी। दोपहर की पाली में दोपहर तीन बजे से उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा हुई। इसमें 3,608 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें 3,364 उपस्थित रहे, जबकि 244 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। दोनों पाली को मिलाकर कुल 10,315 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 786 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। दोनों पाली में परीक्षा के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

इनकी सुनो

दोनों पालियों में परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीकों से संपन्न कराया गया। परीक्षा में उपस्थित व अनुपस्थित रहने वाले परीक्षार्थियों की जानकारी उच्च अधिकारियों को भी उपलब्ध करा दी गई है।

सुनील कुमार, डीआइओएस, हाथरस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.