Move to Jagran APP

हरदोई के 11 और मिश्रिख के 13 प्रत्याशियों की किस्मत का आज फैसला

-ईवीएम का पिटारा खुलते ही जनता को मिल जाएगा सांसद -संसदीय क्षेत्र हरदोई में 10.55 एवं मिश्रिख में 10.24 लाख मतदाताओं ने किया है मताधिकार जागरण संवाददाता हरदोई वैसे तो मतदाताओं ने 29 अप्रैल को ही प्रत्याशियों में से किसी एक के लिए संसद का रास्ता साफ कर दिया था। ईवीएम की कंट्रोल यूनिट में कैद मतदाताओं के निर्णय को गुरुवार को सार्वजनिक किया जाएगा और मतदाताओं की पसंद सामने आते ही जनता को सांसद मिल जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:21 AM (IST)
हरदोई के 11 और मिश्रिख के 13 प्रत्याशियों की किस्मत का आज फैसला
हरदोई के 11 और मिश्रिख के 13 प्रत्याशियों की किस्मत का आज फैसला

हरदोई : वैसे तो मतदाताओं ने 29 अप्रैल को ही प्रत्याशियों में से किसी एक के लिए संसद का रास्ता साफ कर दिया था। ईवीएम की कंट्रोल यूनिट में कैद मतदाताओं के निर्णय को गुरुवार को सार्वजनिक किया जाएगा और मतदाताओं की पसंद सामने आते ही जनता को सांसद मिल जाएगा। संसदीय क्षेत्र हरदोई में 10 लाख 55 हजार 584 और मिश्रिख में 10 लाख 24 हजार 814 मतदाताओं ने मताधिकार किया है। जबकि पोस्टल बैलेट पेपर एवं सर्विस मतदाताओं के मताधिकार इससे अतिरिक्त हैं।

loksabha election banner

गुरुवार का दिन प्रत्याशियों, राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ ही आमजन के लिए उत्सुकतापूर्ण रहेगा। लोकसभा सामान्य चुनाव की मतगणना के परिणामों की जानकारी के लिए सुबह से सभी निगाहें टेलीविजन पर रहेंगी। जबकि स्थानीय जानकारी के लिए अपनों के मोबाइल बजते रहेंगे। दलीय समेत निर्दलीयों के प्रत्याशियों को गुरुवार सुबह का बेसब्री से इंतजार रहेगा। संसदीय क्षेत्र हरदोई में 11 प्रत्याशी, जबकि मिश्रिख क्षेत्र में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। हरदोई से गठबंधन से सपा की ऊषा वर्मा, भाजपा के जय प्रकाश रावत, कांग्रेस के वीरेंद्र कुमार, बहुजन आवाम पार्टी के महेंद्र पाल, भारतीय कृषक दल के रामचंद्र, पीपल्स पार्टी आफ डेमोक्रेटिक के साहब सिंह, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संजय भारती, निर्दलीय अवधेश, छोटे लाल, भैया लाल और शिवकुमार चुनाव मैदान में हैं।

मिश्रिख क्षेत्र से गठबंधन से बसपा से डा. नीलू सत्यार्थी, भाजपा से अशोक रावत, कांग्रेस की मंजरी राही, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की अरुणा कुमारी कोरी, राष्ट्रवादी श्रमजीवी पार्टी के नागेंद्र, हिन्दुस्थान निर्माण दल के वीरेंद्र कनौजिया, भारतीय कृषक दल के राहुल कुमार, निर्दलीय अर्पित, अरविद कुमार, आकाश नीरज, राजू वर्मा, रामपाल और श्रीपाल वर्मा प्रत्याशी हैं। विधानसभावार कुछ इस तरह होंगे राउंड : डीएम ने बताया कि एक राउंड में 14 कंट्रोल यूनिट की काउंटिग होगी। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र सवायजपुर में 34, शाहाबाद एवं हरदोई में 31-31, गोपामऊ में 29 एवं सांडी में 28 राउंड होंगे। जबकि बिलग्राम-मल्लावां एवं बालामऊ में 32-32 एवं संडीला में 31 राउंड में गणना पूरी होगी। जबकि कंट्रोल यूनिट में तकनीकी दिक्कत आने पर उनकी गिनती अतिरिक्त राउंड में कराई जाएगी। राउंड के अनुसार देंखे तो सांडी और फिर गोपामऊ की मतगणना पूरी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.