हरदोई : अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार को फांसी लगाकर दो युवकों ने जान दे दी।

टड़ियावां क्षेत्र के ग्राम जामुन झाला के रजनीश मजदूरी करते थे। छोटे भाई अखिलेश ने बताया कि रजनीश एक माह से मानसिक रूप से परेशान थे। बुधवार सुबह रजनीश ने घर के अंदर कमरे में फांसी लगा ली। पत्नी राधा ने शव को लटकते देखा और शोर मचाया, जिसके बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए।

हरपालपुर क्षेत्र के ग्राम गौटिया मजरा सतौथा के सर्वेश कश्यप खेतीबाड़ी करते थे। परिवारवालों ने बताया कि मंगलवार रात सर्वेश घर से निकल गए, जब वह काफी देर तक घर वापस नहीं आया तो उसकी तलाश की गई। गांव के बाहर पेड़ में उसका शव फंदे पर लटकता मिला। परिवारवाले घरेलू कलह से परेशान होकर जान देने की बात कह रहे हैं।

जहरीला पदार्थ खाने से छात्रा की मौत- हरदोई : मझिला क्षेत्र में छात्रा की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। परिवारवाले जिला अस्पताल से शव उठा ले गए। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

ग्राम अयारी की शिल्पी कक्षा आठ की छात्रा थी। मामा बबलू ने बताया कि बचपन से ही शिल्पी ननिहाल में रहती थी। बुधवार को शिल्पी ने घर में चूहा मार दवाई खा ली। हालत बिगड़ने पर परिवारवालों को जानकारी हुई और उसे लेकर पिहानी सीएचसी पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कर लिया। गुरुवार को हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल भेज दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने बताया कि शव को शवगृह में रखवाने के लिए कहने पर परिवार के लोग विवाद करने लगे और शव को वाहन में रखकर चले गए।

Edited By: Jagran