हरदोई : बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों ने दिखा दिया कि वे किसी से कम नहीं हैं। उन्हें मौका मिले तो वह भी खेलकूद में गांव, जिले का नाम रोशन कर सकते हैं।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की 400 मीटर की दौड़ में मल्लावां की कंचन प्रथम और टड़ियावां की रामिनी द्वितीय रहीं। 100 मीटर की रिले दौड़ में केजीबीबी अहिरोरी प्रथम, बावन दूसरे और शाहाबाद नवीन तीसरे स्थान पर रहा। प्राथमिक स्तर की 50 मीटर की दौड़ में संडीला के ¨प्रस प्रथम, शाहाबाद के संजीव द्वितीय और पिहानी के अनुराग तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर बालक वर्ग की 400 मीटर दौड़ में शाहाबाद के अनूप प्रथम, टोडरपुर के सूरज द्वितीय व सुरसा के आदेश तृतीय स्थान पर रहे। हाकी प्रतियोगिता में अहिरोरी ने शाहाबाद को हराया। फुटबाल मैच में अहिरोरी ने संडीला को हराया। टेबिल टेनिस में माधौगंज प्रथम स्थान पर रहा। 600 मीटर की दौड़ में शाहाबाद प्रथम, बेंहदर द्वितीय और अहिरोरी को तृतीय स्थान मिला। सुलेख प्रतियोगिता में संडीला की जीनत प्रथम, सुरसा के रामराज द्वितीय और टोडरपुर के पवन को तृतीय स्थान मिला। मानचित्र प्रतियोगिता में माधौगंज के घनश्याम ने प्रथम, संडीला के प्रवेश मौर्य ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग की लंबी कूद में बावन की आरती प्रथम स्थान पर रहीं। 600 मीटर की दौड़ में भरखनी की नैंसी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

समय से नहीं पहुंची टीमें : प्रतियोगिताओं के दौरान कुछ टीम प्रभारियों की लापरवाही देखने को मिली। जिसके कारण मैदानों में समय से टीमें नहीं पहुंची। इसके अलावा परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता में गैर परिषदीय विद्यालयों के और ज्यादा उसके बच्चों को शामिल किए जाने की शिकायतें भी टीम प्रभारियों ने दर्ज कराई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस