Move to Jagran APP

शहीद के घर पहुंचे एसपी, वीरनारी से पूछा हाल चाल

ह्यश्च 1द्बह्यद्बह्ल द्वड्डह्मह्ल4ह्म ह्यश्च 1द्बह्यद्बह्ल द्वड्डह्मह्ल4ह्म ह्यश्च 1द्बह्यद्बह्ल द्वड्डह्मह्ल4ह्म

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 06:30 AM (IST)
शहीद के घर पहुंचे एसपी, वीरनारी से पूछा हाल चाल

हरदोई: शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारजनों के सम्मान को लेकर दैनिक जागरण की मुहिम रंग ला रही है। पुलिस अधीक्षक रविवार को खुद बावन विकास खंड के जोगीपुर निवासी शहीद रणवीर सिंह के घर पहुंचे और वीरनारी सुशीला देवी का हालचाल लिया। चोट लग जाने के कारण वह चलने फिरने में असमर्थ हैं, एसपी खुद उनके पास गए और परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। एसपी ने बताया कि सभी थानाध्यक्ष खुद शहीदों के घर जाकर उनके परिवारजनों से मिलेंगे। उन्हें मोबाइल नंबर दिया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर वह सीधे पुलिस से संपर्क कर सकें।

loksabha election banner

जिले के 34 वीर सपूतों ने देश की खातिर जान न्योछावर कर दी थी। इन वीर सपूतों ने अपने परिवार की चिता न कर सीमा गोली खाई लेकिन लोग धीरे धीरे उनकी शहादत को ही भूलते जा रहे हैं। उनके परिवारों का कोई ध्यान नहीं रखता। दैनिक जागरण ने शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि और उनके परिवार के सम्मान की मुहिम चलाई। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी 14 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें दैनिक जागरण ने एसपी आलोक प्रियदर्शी से मांग रखी थी कि थाना पुलिस शहीदों के घर जाकर उनके परिवारजनों का हाल ले। जरूरत पड़ने पर मदद भी करें ताकि उन्हें लगे कि समाज उनके साथ है। एसपी ने मंच से खुद पुलिस कर्मियों के शहीदों के घर जाकर हालचाल लेने का एलान किया था और रविवार को एसपी आलोक प्रियदर्शी ने खुद इसकी शुरुआत की। सीओ सिटी विजय कुमार राणा के साथ वह जोगीपुर में शहीद के घर गए। वीरनारी सुशीला देवी के कूल्हे में चोट लग गई थी, जिसके चलते वह चल नहीं पाती हैं। एसपी खुद उनकी चारपाई के पास जाकर बैठे और काफी देर हालचाल लिया। उन्होंने परिवारजनों को अपना मोबाइल नंबर देकर हर समय मदद के लिए खड़े रहने का आश्वासन दिया। एसपी ने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को शहीदों और उनके परिवार की सूची भेज दी गई है। सभी खुद उनके घर जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.