संडीला : मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनपद स्तरीय अधिकारियों से कहा कि दूर-दराज से आने वाले गरीब एवं असहाय फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता लें। निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्तापरक करते हुए पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाएं।

सांसद ने लोगों की फरियाद सुनी और उनके निस्तारण की बात कही। वहीं डीएम पुलकित खरे ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पट्टा एवं सरकारी भूमि पर कब्जे से संबंधित शिकायतों का निस्तारण संयुक्त टीम बनाकर गांवों में जाकर करें। कब्जा करने वालों पर एंटी भूमाफिया के तहत एफआइआर दर्ज कराकर जेल भेजें। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की 236 शिकायतें दर्ज की गईं, जिसमें 23 का मौके पर निस्तारण किया गया।शेष शिकायतें संबंधित अधिकारियों को समय से निराकरण के निर्देश के साथ सौंपी गईं।

इसके बाद डीएम ने तहसील परिसर में गांधी वाटिका में गांधीजी की मूर्ति का अनावरण किया। गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव की प्रशंसा की और कहा कि सभी तहसील परिसर में खाली पड़ी भूमि पर इसी तरह के पार्क एवं वाटिका बनवाई जाएं। सीडीओ निधि गुप्ता वत्स, एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह, तहसीलदार अंबिका चौधरी, सीओ एके श्रीवास्तव, डीडी कृषि डॉ. आशुतोष मिश्रा, जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार, डीएसओ संजय पांडेय, डीपीओ बुद्धि मिश्रा समेत उपवन के प्रभारी सचिन मिश्र आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस