Move to Jagran APP

बारिश से औद्योगिक क्षेत्र के मार्ग हुए दलदल, धंस रहे वाहन

-मार्ग निर्माण न होने से उद्यमियों को कचा माल लाने और तैयार माल बाहर भेजने में हो रही दिक्कत -उद्योग बंधु समिति की बैठक में पदाधिकारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 10:54 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 10:54 PM (IST)
बारिश से औद्योगिक क्षेत्र के मार्ग हुए दलदल, धंस रहे वाहन
बारिश से औद्योगिक क्षेत्र के मार्ग हुए दलदल, धंस रहे वाहन

संडीला(हरदोई) : बरसात ने औद्योगिक क्षेत्र के मार्गों को दलदल में तब्दील कर दिया है। मार्गों पर हुए कीचड़ व दलदल में वाहन फंस जा रहे हैं, कई बार तो वाहन पलट तक जाते हैं। मार्गों की दुर्दशा से उद्यमी परेशान हैं।

loksabha election banner

संडीला इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारी लगातार जर्जर मार्गों व विद्युत ट्रिपिग समस्या को दुरुस्त कराने के लिए बैठकों और शासन स्तर पर मांग उठाते रहते हैं। एसोसिएशन के प्रयास से सितंबर में यूपीएसआइडीसी के महाप्रबंधक ने क्षेत्र का दौरा कर सात करोड़ का पैकेज सड़क निर्माण के लिए जारी किया। मार्च माह में फेज दो की एक सड़क पर निर्माण शुरू कराया गया, लेकिन गति धीमी होने के कारण कार्य अधूरा पड़ा है। बरसात में काम रोक भी दिया गया है। बरसात में जलभराव से आवागमन ठप हो जाता है और इकाइयों को भी बंद करना पड़ता है।

मंगलवार को जिलास्तर पर हुई उद्योग बंधु समिति की बैठक में एसोसिएशन पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को इन समस्याओं से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन भी सौंपा। पदाधिकारियों का कहना है कि वह उद्योग बंधु समिति की बैठक में सड़क व विद्युत समस्या को उठाते रहते हैं, लेकिन अधिकारी कोई ध्यान नहीं देते हैं। पदाधिकारियों ने दोबारा से मुख्यमंत्री से मुलाकात किए जाने के लिए समय लेने की बात कही है।

विद्युत पोल गिरने से 100 गांवों की आपूर्ति प्रभावित-मल्लावां : बारिश के चलते विद्युत पोल पलटकर गिर गया, जिससे विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो गई।

मंगलवार को हुई तेज के चलते रात करीब नौ बजे बांगरमऊ से मल्लावां उपकेंद्र आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन का एक पोल उन्नाव सीमा से सटे एक होटल के पास पलटकर गिर गया। इसके चलते विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र के कस्बा समेत गौरी सराय, राघौपुर, शुक्लापुर, सुमेरपुर, कलेनपुर, सुनासी आदि एक सैकड़ा से अधिक गांवों की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। सूचना पर पहुंचे विद्युतकर्मी रात में बारिश के चलते पोल ठीक नहीं कर सके। अवर अभियंता ने बताया कि बारिश के चलते पोल के पास मिट्टी अधिक गीली हो गई है, इसके चलते विद्युत पोल लगाने में समस्या हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.