Move to Jagran APP

गांवों की सरकार के लिए पोलिग सेंटर पहुंचे कार्मिक

-4726 मतदेय स्थलों पर आज मताधिकार करेंगे मतदाता -विकास खंडों से रवाना होंगी पोलिग पार्टी

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 11:21 PM (IST)
गांवों की सरकार के लिए पोलिग सेंटर पहुंचे कार्मिक

हरदोई : पंचायत चुनाव की वह घड़ी आ गई है, जब प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाता मतपेटी में कैद कर दिया जाएगा। आज (गुरुवार) को पंचायतों के लोकतंत्र के उत्सव को संपन्न कराने के लिए पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गईं।

loksabha election banner

प्रधान, सदस्य ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत और सदस्य जिला पंचायत के पदों और स्थानों के मताधिकार की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए वन प्लस तीन की पोलिग पार्टी का गठन किया गया है। पीठासीन अधिकारी के मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय और एक सहयोगी की ड्यूटी लगाई गई है।

पोलिग पार्टियों की रवानगी स्थल पर बुधवार की सुबह से ही अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मतदान कार्मिकों का पहुंचना शुरू हो गया। सुबह आठ बजते-बजते रवानगी स्थल परिसर में भीड़ जुट गई। कार्मिकों को वहीं पर सूची देखकर इस बात की जानकारी हो सकी कि किस मतदान केंद्र पर चुनाव संपन्न कराना है।

मतपत्र और मतपेटी के साथ मिला सैनिटाइजर : विकास खंडों पर बनाए गए रवानगी स्थलों पर पीठासीन अधिकारियों को संबंधित मतदेय स्थल से जुड़े मतपत्रों को प्राप्त कराने के साथ ही मतपेटी और कोविड-19 से बचाव के ²ष्टिगत सैनिटाइजर, साबुन और मास्क भी उपलब्ध कराए गए।

कार्मिकों ने मतपत्रों का किया मिलान : पोलिग पार्टी रवानगी स्थलों पर पीठासीन अधिकारियों ने मतपत्र प्राप्त करने के साथ ही उनका मिलान किया। पोलिग पार्टियों में शामिल महिला कार्मिकों ने मतपत्रों के मिलान में सहयोग किया। कई स्थानों पर महिला कार्मिक बच्चों को गोद में लेकर पीठासीन अधिकारियों के कार्यों में हाथ बटाती नजर आईं।

म्योरा और अर्जुनपुर में स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात

: हरदोई : जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने पंचायत चुनाव के मतदान को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए की गई व्यवस्थाओं के साथ ही दो ग्राम पंचायतों के मतदान की निगरानी के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदेय केंद्रों पर नियुक्त किए गए स्टेटिक मजिस्ट्रेट को आदेशित किया है कि संबंधित मतदेय केंद्र पर मतदान की समयावधि में उपस्थित रहकर मतदान संपन्न कराएंगे। उन्होंने विकास खंड बिलग्राम की ग्राम पंचायत म्योरा के लिए कटरी महादेवा प्राथमिक पाठशाला मतदान केंद्र, विकास खंड हरपालपुर की ग्राम पंचायत अर्जुनपुर के लिए प्राथमिक विद्यालय खरकपुर, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अर्जुनपुर और प्राथमिक विद्यालय मुर्चा में एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.