Move to Jagran APP

पुलिसकर्मी बुजुर्गों का हालचाल लेते फोटो करेंगे अपलोड

हरदोई : बुजुर्गों की मदद में पुलिस के अभियान में बीट आरक्षी और उप निरीक्षक गांव-गांव जाकर

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 12:16 AM (IST)
पुलिसकर्मी बुजुर्गों का हालचाल लेते फोटो करेंगे अपलोड

हरदोई : बुजुर्गों की मदद में पुलिस के अभियान में बीट आरक्षी और उप निरीक्षक गांव-गांव जाकर न केवल बुजुर्ग व्यक्तियों की सूची बनाएंगे, बल्कि उनकी कुशलता संबंधी वार्ता करते हुए पुलिस के अपने ग्रुप पर फोटो भी डालेंगे। जागरण की पहल पर पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों से जानकारी मांगी है।

loksabha election banner

गांव और शहरों में बहुत से ऐसे बुजुर्ग हैं जिनके परिवारजन बाहर हैं और वह घर पर अकेले ही रहते हैं। कई बार उन्हें लोग परेशान करते हैं और उनके साथ घटनाएं भी हो जाती हैं। जागरण की पहल पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने नए साल पर सभी पुलिस कर्मियों को थानों के पुराने रजिस्टर को निकाल कर उसे अपडेट कर ग्रामीण क्षेत्रों में बुजुर्ग व्यक्तियों की सूची बनाकर उनका मोबाइल नंबर आदि जुटाने का आदेश दिया था। इस काम में कोई लापरवाही न हो, इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है वह अपने क्षेत्र में बुजुर्गों से बातचीत करते हुए वाट्सएप ग्रुप पर फोटो भी अपलोड कराएं। इससे न केवल पारदर्शिता रहेगी, बल्कि फोटो से पूरी जानकारी भी मिलती रहेगी। एसपी ने इस संबंध में दोनों अपर पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र में इस व्यवस्था पर नजर रखने का आदेश दिया है। एसपी ने बताया कि इसकी जांच भी होगी और अगर किसी की लापरवाही हुई तो कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.