Move to Jagran APP

करें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन

परिवहन विभाग ने विकसित किया परिवहन एप अधिकारी ऑनलाइन आवेदन का निस्तारण कर डाक के माध्यम से भेजेंगे प्रपत्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 11:30 PM (IST)
करें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन
करें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन

हरदोई : डुप्लीकेट आरसी, डीएल, एनओसी, वाहन के ट्रांसफर और ई-रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदक को उप संभागीय परिवहन कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। परिवहन विभाग की नई व्यवस्था के तहत आवेदक को सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करना होगा। विभागीय अधिकारी ऑनलाइन आवेदन का निस्तारण कर डाक के माध्यम से वाहन से जुड़े कागजात आवेदक के घर भेजेंगे।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को देखते हुए परिवहन विभाग ने परिवहन एप विकसित किया है। आवेदक को हाइपोथीशन (एचपीए), डुप्लीकेट आरसी, डीएल (केवल प्लास्टिक कार्डधारकों के लिए), एनओसी, वाहन के ट्रांसफर व ई-रजिस्ट्रेशन के लिए एप या फिर विभाग की वेबसाइट श्चड्डह्मद्ब1ड्डद्धड्डठ्ठ.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के उपरांत आवेदक को कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। एसएमएस के माध्यम से आवेदक को आवेदन के संबंध में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ आवेदक को निर्धारित दिनों में डाक के माध्यम से प्रपत्र भेजे जाएंगे। यात्री कर अधिकारी एसपी देव ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बावजूद कार्यालय में भीड़ लग रही है। इससे बचने को यह व्यवस्था की गई है। अब इन कामों के लिए आवेदक को कार्यालय नहीं आना होगा। ऑनलाइन आवेदनों का निराकरण कराया जाएगा और उसके घर के पते पर संबंधित प्रपत्र भेजे जाएंगे। जबकि लर्निंग, परमानेंट लाइसेंस के लिए आवेदक को ऑनलाइन आवेदन कराने के बाद बायोमीट्रिक कराने के लिए कार्यालय आना पड़ेगा। बिचौलियों से मिलेगी मुक्ति : ऑनलाइन आवेदन करने के बावजूद आवेदक बिचौलियों के झांसे में आ जाते हैं। बिचौलियों के प्रभाव को समाप्त करने की दिशा में विभाग का यह कदम प्रभावी माना जा रहा है। विभाग ने इन कामों के लिए सारा कामकाज ऑनलाइन शुरू भी कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.