Move to Jagran APP

संडीला के अन्नपूर्णा राइस मिल से 26.54 लाख की होगी वसूली

-उप्र राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम ने भू-राजस्व की भांति वसूली की संस्तुति की -सीएमआर न देने पर डीएम ने मांगी थी रिपोर्ट मिल में मिले चावल 9.12 लाख के हुए नीलाम

By JagranEdited By: Sun, 07 Nov 2021 10:30 PM (IST)
संडीला के अन्नपूर्णा राइस मिल से 26.54 लाख की होगी वसूली
संडीला के अन्नपूर्णा राइस मिल से 26.54 लाख की होगी वसूली

हरदोई : मूल्य समर्थन योजना में पिछले वर्ष का सीएमआर (कस्टम मिलिग राइस) न देने पर संडीला के अन्नपूर्णा राइस मिल से 26.54 लाख की वसूली की जाएगी। जिलाधिकारी अविनाश कुमार की ओर से पिछले वर्ष का सीएमआर न देने पर मांगी गई रिपोर्ट पर उप्र राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम के जिला प्रबंधक ने बकाया भू-राजस्व की भांति वसूली की संस्तुति की है।

सरकारी क्रय केंद्रों पर धान खरीद के बाद राइस मिलर्स को कुटाई के लिए आपूर्ति की जाती है। उप्र राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम जिला प्रबंधक की ओर से जिलाधिकारी को भेजी गई संस्तुति व रिपोर्ट में कहा गया है कि संडीला की अन्नपूर्णा राइस मिल से 35 लाख 66 हजार 968 मूल्य के चावल का सीएमआर प्राप्त किया जाना था, लेकिन राइस मिलर्स ने सीएमआर की आपूर्ति नहीं की। राइस मिलर्स को नोटिस जारी कर वसूली की चेतावनी भी दी गई, पर राइस मिलर्स ने कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा है कि राइस मिल में उपलब्ध 544.95 क्विंटल चावल को कब्जे में लेकर 14 सितंबर को नीलामी कराई गई। नीलामी में बहराइच के रिसिया की की फर्म श्री नारायण दास राजाराम के पक्ष में अधिकतम 1675 रुपये प्रति क्विंटल की दर बोली आइ। 544.95 क्विंटल चावल का मूल्य नौ लाख 12 हजार 791.25 रुपये प्राप्त कर विभाग में जमा कराया गया है, जबकि 26 लाख 54 हजार 177.23 रुपये वसूली के लिए शेष हैं। जिला प्रबंधक ने जिलाधिकारी से बकाया भू-राजस्व की भांति वसूली कराए जाने की संस्तुति की है। फिलहाल इस मसले को लेकर प्रशासन सख्ती के मूड में है।