Move to Jagran APP

लेखपाल, सिपाही गांव के दबंगों पर रखें नजर

हरदोई जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दीपावली आदि त्योहार पर कानून-व्यवस्था के ²ष्टिगत गांवो

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 10:44 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 10:44 PM (IST)
लेखपाल, सिपाही गांव के दबंगों पर रखें नजर

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दीपावली आदि त्योहार पर कानून-व्यवस्था के ²ष्टिगत गांवों के दबंगों के निगरानी की व्यवस्था दी है। उन्होंने लेखपाल व बीट सिपाहियों से कहा कि वह चौकीदार के साथ गांव के दबंगों की गतिविधियों पर नजर रखें। संदिग्ध लगते ही कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने शनिवार को कोतवाली देहात में थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कानूनगो एवं लेखपालों से कहा कि सरकारी भूमि कब्जामुक्त रहनी चाहिए, कब्जा मिलने पर संबंधित कानूनगो, लेखपाल एवं बीट सिपाही पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि पारिवारिक भूमि विवाद के लोगों से संबंधित उप जिलाधिकारी न्यायालय में बंटवारा का मुकदमा दायर कराएं। न्यायालय के निर्णय के अनुसार बंटवारा कराकर विवादों का निस्तारण कराएं।

एसपी अजय कुमार ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि अपने थाना क्षेत्र में पूरी सतर्कता बरतें और गांवों में रात्रि गश्त बढ़ाएं। अराजक, असामाजिक व दबंग लोगों को पहले से पाबंद कर दें और उनकी नियमित थाने पर हाजिरी लगवाएं।

चार डबलडेकर बस सीज व 70 ई-रिक्शा का चालान

-हरदोई : एआरटीओ प्रवर्तन ने शनिवार को वाहन चेकिग अभियान चलाकर चार डबलडेकर बसों को सीज किया और बिना रजिस्ट्रेशन व लाइसेंस फर्राटा भर रहे 70 ई-रिक्शा का चालान किया।

एआरटीओ प्रवर्तन दयाशंकर सिंह सुबह पिहानी चुंगी पहुंचे और सड़क किनारे खड़ी चार डबलडेकर बसों को पकड़ लिया। एआरटीओ ने चारों डबलडेकर बसों को सीज कर दिया। तीन डबलडेकर बसों को कोतवाली पुलिस के सिपुर्द कर दिया, जबकि एक बस को रोडवेज कार्यशाला में खड़ा कराया। उन्होंने बताया कि 70 ई-रिक्शा को पकड़कर पुलिस लाइन में रखा गया है। अधिकतर ई-रिक्शा बिना रजिस्ट्रेशन चलते मिले है। कुछ ई-रिक्शा नाबालिग चला रहे थे। वहीं कुछ ई-रिक्शा चालकों के पास लाइसेंस नहीं था। सभी पर छह-छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कुल साढ़े चार लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.