हरदोई, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक नवजात की एक-एक अंगुली काट दी गई। घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्‍साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि नवताज के दोनों हाथों पर छह-छह अंगुलियां थी। परिजनों का आरोप है कि बिना उनकी अनुमति के आपरेशन कर एकएक अंगुली काटी गई। जिससे बच्‍चे की मौत हो गई। 

अंगुली काटकर कर दिया डिस्चार्ज

मामला बिलग्राम स्वास्थ्य केंद्र का है। दरअसल, ग्राम बाढ़ करेंखा निवासी रविंद्र की पत्नी लक्ष्मी ने रविवार को अस्पताल में एक शिशु को जन्म दिया था। रविंद्र के अनुसार, बेटे के दोनों हाथों में छह-छह अंगुलियां थी। कुछ देर बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उससे बिना पूछे नवजात की एक-एक अंगुली काट थी। जिससे अत्यधिक रक्तस्त्राव होने लगा और पुत्र की हालत बिगड़ गई। हालत को बिगड़ता देखकर स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। बाहर आते ही नवजात ने दम तोड़ दिया। 

गुस्‍साए परिजनों ने किया हंगामा 

वहीं, अस्‍पताल की इस करतूत से आक्रोशित परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें शांत कराया। उधर, मृत नवजात के दादा भन्नू ने स्वास्थ्य कर्मियों पर मनमानी का आरोप लगाया है। पिता रवींद्र ने पुलिस को तहरीर दी। 

मुकदमा दर्ज, सीएसची बोले - होगी सख्‍त कार्रवाई 

सीएचसी प्रभारी ने बताया कि वह स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं हैं। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने बताया कि बच्चा रो नहीं रहा था। हालांकि, उन्होंने अंगुली काटे जाने की पुष्टि की है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर नर्स के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआइआर दर्ज की गई है।

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप