Move to Jagran APP

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अंक पत्र आए, मंगलवार से होगा वितरण

माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में इंटर में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को अब अंक पत्र मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 10:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:03 PM (IST)
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अंक पत्र आए, मंगलवार से होगा वितरण
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अंक पत्र आए, मंगलवार से होगा वितरण

हरदोई : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में इंटर में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को अब अंक पत्र के लिए इंतजार नहीं करना होगा। परिषद से अंकपत्र आ गए हैं। उनका मंगलवार से जीआइसी से वितरण किया जाएगा।

loksabha election banner

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की 18 फरवरी से परीक्षाएं शुरू हुई थी। जो छह मार्च तक चली थी। परीक्षा में हाईस्कूल के 50,934 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें 44,922 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। छह हजार 12 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे थे। इंटरमीडिएट के परीक्षा में 43,798 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें 39,670 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 4128 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा में हाई स्कूल के 82.16 और इंटर के 77.81 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे। कोरोना संक्रमण के कारण अंक पत्र तैयार नहीं हो सके थे। इसलिए विद्यार्थियों का डिजिटल अंकपत्र से प्रवेश किया जा रहा था। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से इंटर के अंक पत्र जिला मुख्यालय को भेज दिए गए हैं। जिले के विद्यार्थियों के अंक पत्रों का वितरण मंगलवार से जीआइसी से किया जाएगा। अभी हाई स्कूल के अंकपत्र के लिए विद्यार्थियों को इंतजार करना होगा। इसके साथ ही कक्षा नौ और 11 के पंजीकरण फार्म भी आ गए हैं। उनके वितरण की भी विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई। डीआइओएस वीके दुबे ने बताया कि विद्यालयों के क्रमांक के अनुसार अंक पत्रों का वितरण किया जाएगा। अंक पत्र के वितरण के दौरान कोविड-19 की सुरक्षा के लिए जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.