Move to Jagran APP

निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने लौटाए गबन के 18 लाख

हरदोई डीसीबी (जिला सहकारी बैंक) की शाहाबाद शाखा के निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 11:31 PM (IST)
निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने लौटाए गबन के 18 लाख
निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने लौटाए गबन के 18 लाख

हरदोई : डीसीबी (जिला सहकारी बैंक) की शाहाबाद शाखा के निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने 18 लाख रुपये बैंक को वापस किए हैं। दोनों ने खाताधारकों के करीब 20 लाख रुपये का गबन किया था। वहीं सहकारिता के सहायक आयुक्त डा. पीके शुक्ला ने दोनों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराए जाने के आदेश दिए हैं। जाचं में खुलासा हुआ है कि आरोपी प्रबंधक एवं कैशियर ने करीब दो वर्ष पहले शाखा हरपालपुर में भी करीब 10 लाख रुपये का गबन किया था। जिसे गुपचुप तरीके से जमा कर मामले को दबवा दिया था।

loksabha election banner

डीसीबी शाखा शाहाबाद में खाताधारकों की जमा राशि के गबन का मामला उस समय प्रकाश में आया था, जब खाताधारकों ने पास बुक में जमा राशि की इंट्री कराई। तब पता चला कि उनकी ओर से निकासी किए बिना ही प्रबंधक एवं कैशियर ने मिलकर करीब 20 लाख रुपये का गबन कर लिया है। सहकारिता के सहायक आयुक्त डा. पीके शुक्ला ने दोनों आरोपियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए डीसीबी हरदोई के उप महाप्रबंधक आशीष श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित किया है। बताया गया कि जांच अधिकारी की रिपोर्ट आने से पहले ही निलंबित शाखा प्रबंधक उपेंद्र राणा एवं कैशियर जितेंद्र कुमार ने करीब 18 लाख रुपये बैंक में जमा करा दिए हैं। जबकि अभी भी गबन राशि बाकी है।

सहायक आयुक्त ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराए जाने के आदेश दिए हैं। निलंबित प्रबंधक एवं कैशियर ने हरपालपुर शाखा में तैनाती के दौरान करीब दो वर्ष 10 लाख रुपये का गबन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.