Move to Jagran APP

देश की सुरक्षा पर न हो राजनीति

हरदोई देश की सुरक्षा के साथ कोई राजनीति न हो। सीमाएं सुरक्षित रहे। सैनिकों का हौंसला बढ़ाया जाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 10:58 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 10:58 PM (IST)
देश की सुरक्षा पर न हो राजनीति

हरदोई : देश की सुरक्षा के साथ कोई राजनीति न हो। सीमाएं सुरक्षित रहें। सैनिकों का हौसला बढ़ाया जाए। देश की तरफ आंख उठाकर देखने वाले को सबक सिखाया जाए। शहीद जगपाल सिंह की चौपाल पर बैठे ग्रामीण कुछ ऐसे ही बातें कर रहे थे। बुधवार को धूप तेज थी, तो सभी बैठ गए और अब इन दिनों चुनावी बयार ही चल रही है तो सभी उसी पर चर्चा करने लगे। ग्रामीणों को इस बात का अफसोस है कि शहीद जगपाल सिंह के नाम पर गांव में अभी तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन वह देश में मजबूत और स्थिर सरकार की खातिर बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

जगपाल सिंह की वीरनारी किशना देवी आतंकी हमले पर दुश्मनों को सबक सिखाए जाने से खुश हैं। उनका कहना है कि ऐसे ही सरकार दुश्मनों को ठिकाने लगाए ताकि वह देश की तरफ नजर उठाकर न देख सकें। भगवान सिंह बोले कि राष्ट्रवाद सबसे बड़ा मुद्दा है, यह एक पार्टी के लिए नहीं सभी के अंदर होना चाहिए। नरेंद्र सिंह कहते हैं कि पार्टियां कुर्सी के लिए लड़ रही हैं। देश की चिता नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए। किशनपाल कहते हैं कि कांग्रेस ने जो देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात कही है, इसके पीछे मंशा क्या है। सुरेंद्र पाल सिंह केंद्र सरकार के निर्णय से खुश हैं। विकास सिंह और पवन सिंह का कहना है कि ऐसा प्रधानमंत्री हो जोकि निर्णय लेने में सक्षम हो। सभी लोगों का कहना था कि जब एक ही पार्टी की सरकार होगी तभी ऐसा संभव है। कई दलों की सरकार निर्णय भी मिलकर लेगी और सर्वदलीय में निर्णय हो नहीं पाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.