Move to Jagran APP

क्रिटिकल बूथों की माइक्रो आब्जर्वर करेंगे निगरानी

-3वववववववववववववववववववववववववव

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:56 PM (IST)
क्रिटिकल बूथों की माइक्रो आब्जर्वर करेंगे निगरानी
क्रिटिकल बूथों की माइक्रो आब्जर्वर करेंगे निगरानी

हरदोई : लोकसभा सामान्य चुनाव में मतदान कार्य को व्यवस्थित संपन्न कराने के लिए वैसे तो सभी व्यवस्थाएं जुटाई जा रही हैं। वहीं पिछले चुनाव में गड़बड़ी, जिला मुख्यालय से दूर एवं सांप्रदायिक रूप से विवादित मतदान केंद्रों को चिह्नित किया गया है। जिन पर माइक्रो आब्जर्वर निगरानी करेंगे और समय-समय पर प्रेक्षक को रिपोर्ट देंगे।

loksabha election banner

चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान को संपन्न कराने के लिए जिले के 3431 मतदेय केंद्रों पर सभी व्यवस्थाओं को जुटाया जा रहा है। वल्नरेबल बूथों पर सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं और अ‌र्द्धसैनिक बलों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। वहीं जिला मुख्यालय से दूरस्थ स्थित, क्रिटिकल श्रेणी एवं सांप्रदायिक रूप से विवादित रहे मतदान केंद्रों को भी चिह्नित कराया गया है। बताया गया इन केंद्रों पर माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की जाएगी। माइक्रो आब्जर्वर मतदान की निगरानी करेंगे और समय-समय पर संसदीय क्षेत्र के प्रेक्षक को मतदान फीसद आदि की पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती कर ली गई है।

विधानसभावार मतदान केंद्रों की संख्या पर एक नजर : माइक्रो आब्जर्वर की ड्यूटी लगाए जाने के लिए कुल 383 मतदान केंद्रों को चिह्नित किया गया है। बताया गया कि संसदीय क्षेत्र हरदोई में के विधानसभा क्षेत्र सवायजपुर में 86, शाहाबाद में 53, हरदोई में 32, गोपामऊ में 43 एवं सांडी में 33 मतदान केंद्रों को चिह्नित किया गया है। ऐसे ही मिश्रिख क्षेत्र में आने वाली तीन विधानसभा क्षेत्रों में बिलग्राम-मल्लावां में 59, बालामऊ में 34 एवं संडीला में 43 मतदान केंद्र चिह्नित किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.