Move to Jagran APP

मत, मतदाता एवं मतदान लोकतंत्र की पहचान

-17एचआरड असली पहचान हैं। डीएम ने कहा कि 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:04 PM (IST)
मत, मतदाता एवं मतदान लोकतंत्र की पहचान

हरदोई : लोकसभा सामान्य चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को चौपाल के माध्यम से जागरूक किया गया। विशेष मतदाता दिवस पर जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे ने बिस्कुला एवं तत्योरा प्राथमिक विद्यालय में चौपाल में लोगों से कहा कि लोकतंत्र में सत्ता की ताकत वोट में है। मत, मतदाता एवं मतदान लोकतंत्र की असली पहचान हैं।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी व्यक्तियों के नाम सूची में जुड़वाने के लिए फार्म भरवाए जा रहे हैं। 24 एवं 31 मार्च को भी विशेष दिवस का आयोजन होगा। कहा कि सभी का दायित्व है कि वह 29 अप्रैल को पहले मतदान करें और उसके बाद अन्य कार्य निपटाएं। वहीं सूची में नाम की जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 से की जा सकती है। सूची में नाम न होने पर बीएलओ को फार्म-6 भरकर जमा करें। मतदान सभी की प्राथमिकता है, यदि कोई किसी पार्टी या प्रत्याशी को वोट नहीं करना चाहता है तो नोटा का प्रयोग करें।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एकता सिंह ने कहा कि महिलाओं को मतदान में अधिक से अधिक भाग लेना चाहिए। महिलाओं को मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करानी चाहिए। सीडीओ आनंद कुमार ने हैबतपुर, प्राथमिक स्कूल पुसेड़ा, हीरालाल, पहुंतेरा एवं पिलखना में चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया। कहा कि सूची में नाम जुड़वाने के लिए बीएलओ से फार्म प्राप्त करें और भरकर जमा करें। नाम जुड़ने से मताधिकार मिल जाएगा। एसडीएम राकेश गुप्ता ने अटवा असिगांव, टोलवाआट, सकाहा, बेहटा गोकुल में जागरूकता अभियान में चौपाल लगाकर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.