Move to Jagran APP

पुलिस कर्मियों के फेस शील्ड का रोल मॉडल बना हरदोई

द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र द्घड्डष्द्ग ह्यद्धद्बद्गद्यस्त्र न

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:03 AM (IST)
पुलिस कर्मियों के फेस शील्ड का रोल मॉडल बना हरदोई

हरदोई: कोरोना वायरस से चल रही जंग में पुलिस कर्मी दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं। संक्रमित क्षेत्रों में भी उन्हें जाना पड़ता है। ऐसे में उन्हें भी खतरा रहता है, कई जिलों में पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित भी हो गए, लेकिन ऐसा न हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक की तरफ से फेस शील्ड निर्माण की पहल की गई। बिना किसी ज्यादा खर्चे के काफी संख्या में फेस शील्ड तैयार हो चुके हैं। जोकि हरदोई पुलिस का रोल मॉडल बन रहे। अभी हाल में ही जिले का दौरा करने आए एडीजी ने इन्हें अन्य जिलों में भी भेजने की बात कही थी।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने पुलिस लाइन में महिला पुलिस कर्मियों से मास्क बनवाने का काम तो शुरू ही किया। एक सभी से अलग फेस शील्ड बनवाने की भी पहल की। जिसमें स्वेच्छा से महिला पुलिस कर्मियों को लगाया गया। जागरूक महिला पुलिस कर्मियों ने नजीर भी कायम कर दी। फेस शील्ड धारण करने से पुलिस कर्मियों का चेहरा पूरी तरह से कवर रहता है और संक्रमण का कोई खतरा नहीं रहता। एसपी अमित कुमार ने बताया कि अभी तक करीब 1700 फेस शील्ड तैयार हो चुके हैं। अभी लगातार बनवाए भी जा रहे हैं। तैयार फेस शील्ड को हर थाने को भेजा जा रहा है। हर पुलिस कर्मी को यह उपलब्ध कराए जाएंगे। एसपी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व जिले का दौरा करने आए एडीजी लखनऊ जोन एसएन सावत ने मास्क और फेस शील्ड की सराहना की थी, उन्होंने फेस शील्ड को कुछ अन्य जिलों में भी भेजने के लिए कहा था ताकि वह भी इसका अनुश्रवण कर निर्माण करा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.