Move to Jagran APP

पुलिस के रडार पर उपद्रवी से लेकर हिस्ट्रीशीटर

हरदोई चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। शांति बनाए रखने लिए अराजकतत्वों को पाबंद करने का अभियान चल ही रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 10:27 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 10:27 PM (IST)
पुलिस के रडार पर उपद्रवी से लेकर हिस्ट्रीशीटर
पुलिस के रडार पर उपद्रवी से लेकर हिस्ट्रीशीटर

हरदोई: चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। शांति बनाए रखने लिए अराजकतत्वों को पाबंद करने का अभियान चल ही रहा है। पुलिस ने 163 हिस्ट्रीशीटरों के साथ ही जमानत पर छूटे शातिरों को चिन्हित कर उन्हें अपने रडार पर ले लिया है। लोक सभा चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस 107-16 की कार्रवाई का अभियान चला रही है। जिसमें रोजाना हर थाने से 50 से 100 लोगों पर कार्रवाई हो रही है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पांच साल से कम की सजा पर जमानत पर रिहा हुए 395 लोगों को चिन्हित किया गया है। 907 ऐसे लोग जोकि गंभीर अपराधों में जमानत पर रिहा होकर आए, 445 गैंगस्टर में शामिल अपराधियों के साथ ही अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के साथ मारपीट करने वाले 940 चिन्हित हुए हैं। पिछले लोक सभा चुनाव में बवाल कर चुके 21 लोगों को रडार पर ले लिया गया है। 133 पर गुंडाएक्ट तो 536 पर मिनी गुंडाएक्ट

loksabha election banner

पुलिस 107-16 की कार्रवाई कर एक लाख रुपये की संपत्ति से पाबंद करा रही है। फिर गड़बड़ी करने पर वह जेल तो जाएंगे ही उनकी एक लाख रुपये की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। इसके लिए पुलिस ने 133 शातिरों पर गुंडाएक्ट लगाया है तो 536 पर मिनी गुंडाएक्ट (110जी ) लगाया गया है। 242 व्यक्तियों को धमकाते हैं 107 दबंग

32 मजरों में ऐसे 242 व्यक्ति चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें मतदान न करने या एक किसी पक्ष के समर्थन में मतदान के लिए धमकाया जाता है। धमकाने वाले 107 दबंगों को भी पुलिस ने चिन्हित कर उनके नाम पर, रुकने, जाने आदि की पूरी जानकारी जुटा ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.