Move to Jagran APP

बोर्ड ने लगाई 152 परीक्षा केंद्रों पर अंतिम मुहर

हरदोई : बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा कराने को लेकर जनपदीय परीक्षा केंद्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 11:14 PM (IST)
बोर्ड ने लगाई 152 परीक्षा केंद्रों पर अंतिम मुहर
बोर्ड ने लगाई 152 परीक्षा केंद्रों पर अंतिम मुहर

हरदोई : बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा कराने को लेकर जनपदीय परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति के प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगा दी है, जिसके चलते चार परीक्षा केंद्रों की संख्या में कमी आई है। बोर्ड की प्रस्तावित सूची 156 परीक्षा केंद्रों के स्थान पर अब 152 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी, जिसमें एक लाख आठ हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

loksabha election banner

जनपद के 607 माध्यमिक विद्यालयों के एक लाख आठ हजार 312 छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया है। इसको लेकर बोर्ड ने 156 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित करते हुए डीएम को सूची का सत्यापन कराने को निर्देशित किया था। जनपदीय परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बोर्ड की प्रस्तावित सूची का सत्यापन कराया, जिसमें से 15 परीक्षा केंद्रों को सूची से बाहर कर दिया। उनके स्थान पर 11 परीक्षा केंद्रों को परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल किया। जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने बताया कि समिति द्वारा बोर्ड को 152 परीक्षा केंद्रों का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई हैं। सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.