Move to Jagran APP

हमले के आरोपी सपा नेता को भेजा जेल

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 06:50 PM (IST)
हमले के आरोपी सपा नेता को भेजा जेल

हरपालपुर, संवाद सूत्र : अवैध खनन की प्रतिद्वंदिता के चलते युवक को दिनदहाड़े बंधक बना कर मरणासन्न करने के आरोपी सपा नेता बुधवार को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया।

loksabha election banner

थाने के ग्राम खसौरा निवासी समाजवादी युवजन सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष रत्नेश यादव ने मंगलवार को अवैध खनन की रंजिश के चलते गांव निवासी अनिल को बंधक बना कर घर में जम कर मारपीट कर मरणासन्न कर दिया था। घायल के भाई की तहरीर पर पुलिस ने रत्नेश यादव और उनके तीन भाइयों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसे हूटर और झंडा लगी कार सहित गिरफ्तार कर लिया था। घटना की पृष्ठभूमि में बताया गया कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद से रत्नेश यादव खुलेआम बालू और मिट्टी का अवैध खनन कर रहा था। इसी बीच गांव का अनिल भी अपनी ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी का खनन करने लगा था। सपा नेता ने उसे कई बार खनन न करने की धमकी दी थी। जब वह नहीं माना तो मंगलवार को गंभीर घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद सत्ता दल की तमाम सिफारिशों को दरकिनार कर कोतवाल आरके सिंह द्वारा उसे गिरफ्तार कर जेल भेजना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। हर कोई पुलिस की हिम्मत की तारीफ इसलिए कर रहा है क्योंकि विद्युत अधिनियम के तहत दर्ज एक मुकदमे में न्यायालय से एक वर्ष से उसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी था, लेकिन पूर्व के थानाध्यक्ष उसे गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं जुटा सके, जबकि वह आए दिन थाने में आकर नेतागिरी करता था।

पुराना है अपराधिक इतिहास : क्षेत्र में आतंक और दहशत का पर्याय बने सयुस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष रत्नेश यादव का लंबा अपराधिक इतिहास है। गांव की एक युवती के अपहरण व छेड़खानी के मुकदमे में उसे 10 वर्ष का कारावास व पांच हजार रुपये का जुर्माना भरने की सजा हो चुकी है। फिलहाल वह उच्च न्यायालय से जमानत पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.