Move to Jagran APP

ग्राम प्रधानों को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

संवाद सहयोगी सिभावली सिभावली खंड विकास कार्यालय परिसर में स्थित सभागार कक्ष में ग्राम प्रधानो

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 06:28 PM (IST)
ग्राम प्रधानों को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

संवाद सहयोगी, सिभावली

loksabha election banner

सिभावली खंड विकास कार्यालय परिसर में स्थित सभागार कक्ष में ग्राम प्रधानों को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा प्रेरित किया। ग्राम प्रधानों ने अपनी ग्राम पंचायत में शतप्रतिशत टीकाकरण कराने का आश्वासन दिया।

शनिवार को आयोजित की गई बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि कोविड-19 के बुरे दौर से हम लोग प्रभावित हो चुके हैं। बड़े पैमाने पर जीवन व संपत्ति की क्षति हो चुकी है। आगे जीवन व संपत्ति की क्षति कोविड से न हो इसके लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

ग्राम पंचायत में हर व्यक्ति को सुरक्षित रखने के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण करने के लिए प्रधान एक सैनिक की तरह से आगे आएं। सैनिक देश की सुरक्षा अपने जीवन की बाजी लगाकर भी करता है। वैसे ही ग्राम प्रधान अपनी पंचायत को सुरक्षित रखने के लिए शतप्रतिशत टीकाकरण कराएं। ग्राम पंचायतों में संचारी रोगों के जोखिम को कम करने के लिए माइक्रो प्लान के मुताबिक प्रभावी कदम उठाएं। डा.आनंद मणि ने भी कोविड व संचारी रोगों के जोखिम को कम करने के लिए प्रधानों से प्रभावी कदम उठाने के लिए अनुरोध किया। उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि आप ग्राम पंचायत को भी अपना परिवार समझें और उनकी सुरक्षा के लिए सभी का टीकाकरण कराएं। प्रधानों ने शतप्रतिशत टीकाकरण कराने का आश्वासन दिया। स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 पर भी जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम प्रधानों से बात की और इसमें अच्छा प्रदर्शन करने पर जोर दिया। ग्राम प्रधानों ने इस अवसर पर पंचायतों में हुए अच्छे कार्यों की जानकारी दी। अपनी समस्याएं भी जिला पंचायत राज अधिकारी के सामने उठाया। जिला पंचायत राज अधिकारी ने प्रधानों का हौसला बढ़ाया और कहा कि ग्राम प्रधानों की समस्या का समाधान किया जाएगा। इस दौरान एडीओ पंचायत सतीश शर्मा, ग्राम सचिव जितेंद्र पाल, अविनाश कुमार, नितिन कुमार सहित दर्जनों ग्राम प्रधान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.